कचरा बीनकर गुजारा करने वाली 11 महिलाओं पर आधी रात हुई पैसों की बरसात, सुबह उठकर देगा तो बन चुकी करोड़पति

किस व्यक्ति की किस्मत कब बदल जाए, कोई नहीं जानता। हम अक्सर सुनते हैं कि सबकी किस्मत चमकती है।
 

चमक गई किस्मत

किस व्यक्ति की किस्मत कब बदल जाए, कोई नहीं जानता। हम अक्सर सुनते हैं कि सबकी किस्मत चमकती है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें ग्यारह महिलाएं, जो कचरा बीनती थीं, एक ही रात में करोड़पति बन गईं। केरल के मलप्पुरम नगर पालिका की कचरा बीनने वाली इकाई में काम करने वाली ग्यारह महिलाओं ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनमें से प्रत्येक ने 25 रुपये से भी कम का एक लॉटरी टिकट खरीदकर 10 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता होगा।

10 करोड़ का पुरस्कार

केरल लॉटरी विभाग ने कहा कि टिकट खरीदने वाली महिलाओं को मॉनसून बंपर के रूप में 10 करोड़ रुपये का पुरस्कार मिलेगा। इन महिलाओं में से कोई भी अकेले 250 रुपये का लॉटरी टिकट नहीं खरीद सकती थी। गुरुवार को नगर निगम गोदाम परिसर में हजारों लोगों ने लॉटरी विजेताओं से मिलने और उन्हें बधाई दी।

 

खुशी का नहीं रहा ठिकाना

विजेताओं में से एक राधा ने कहा जब हमें पता चला कि हमने जैकपॉट हासिल कर लिया है तो हमारे उत्साह और खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. हम सभी जीवन में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और यह पैसा कुछ हद तक हमारी समस्याओं को हल करने में मदद करेगा.

नगर पालिक में करती हैं काम

इन महिलाओं को, परप्पनंगडी नगर पालिका द्वारा शुरू की गई हरित पहल, हरित कर्म सेना में 7,500 रुपये से 14,000 रुपये प्रति घंटे का वेतन मिलता है। हरित कर्म सेना घरों और प्रतिष्ठानों से जैविक रूप से अपघटित नहीं होने वाले कचरे को एकत्र करती है, जो बाद में विभिन्न इकाइयों में रिसाइक्लिंग के लिए भेजा जाता है।

परिवार का करती हैं भरण-पोषण

नगर पालिका में हरित कर्म सेना की अध्यक्ष शीजा ने कहा कि भाग्य ने इस बार सबसे योग्य लोगों पर कृपा की है. उन्होंने कहा कि सभी पुरस्कार विजेता बहुत मेहनती हैं और अपने परिवार के भरणपोषण करती हैं.

दूसरी बार खरीदा था टिकट

न्यूज एजेंसी PTI से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इनमें से कई लोगों को कर्ज चुकाना है, अपनी बेटियों की शादी करनी है या अपने प्रियजनों के इलाज का खर्च चुकाना है। उनका कहना था कि वे सभी बहुत साधारण घरों में रहते हैं और जीवन की कठिन परिस्थितियों से जूझते हैं। यह दिलचस्प है कि यह दूसरी बार है कि महिलाओं ने टिकट खरीदने के लिए आपस में धन जुटाया है।

पहली बार में भी मिला था इनाम

विजेताओं में से एक महिला ने बताया कि हमने पिछले साल भी इसी तरह पैसा इकट्ठा करने के बाद ओणम बंपर खरीदा था और 7,500 रुपये जीते थे। हमने बराबर राशि बाँट दी। इससे हम इस साल मॉनसून बंपर टिकट खरीदने के लिए प्रेरित हुए। अतिरिक्त भाषा