देसी खटिया में मोटर लगाकर पेट्रोल डलवाने पहुंच गया लड़का, सड़क पर खटिया को दौड़ते देख लोगों के दिमाग़ का हो गया दही

क्या आप कभी खाट शब्द से परिचित हुए हैं? यदि आपके पास है भी, तो खाट अब आम तौर पर लोगों के घरों में नहीं पाई जाती है।
 
 

क्या आप कभी खाट शब्द से परिचित हुए हैं? यदि आपके पास है भी, तो खाट अब आम तौर पर लोगों के घरों में नहीं पाई जाती है। आजकल खाटें केवल ग्रामीण इलाकों में ही देखी जाती हैं जहां लोग बैठने या आराम करने के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं।

पुराने जमाने की खाट को भुला दिया गया है क्योंकि आधुनिक समाज सोफे, बेंच और बिस्तर को अधिक महत्व देता है। लोग अब अपने घरों में खाट नहीं लाते। हालाँकि, कोई ऐसा व्यक्ति है जिसने अपने घर में मौजूद खाट का एक उल्लेखनीय और अकल्पनीय उद्देश्य ढूंढ लिया है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा अपने घर में खाट का अनोखा प्रयोग दिखाया जा रहा है। उस व्यक्ति ने रचनात्मक ढंग से खाट के सामने दो पहिये और एक स्टीयरिंग व्हील लगाया और पीछे एक पहिये के साथ एक मोटर लगा दी।

जैसे ही अस्थायी कार सड़क पर चली, उसने राहगीरों का ध्यान आकर्षित किया, जिससे उनके पालतू जानवर आश्चर्यचकित होकर उड़ गए। एक व्यक्ति ने पेट्रोल पंप तक उस व्यक्ति का पीछा भी किया और खाट कार का अच्छी तरह से रिकॉर्ड किया गया वीडियो बनाया।

जब पालना गैस स्टेशन तक पहुंचा तो लोग आश्चर्यचकित रह गए। उस आदमी ने तेल भरा और फिर सड़क पर निकल गया। कई मिनट लंबे इस वीडियो ने लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि आप जुगाड़ से ऐसा कुछ नहीं कर सकते, जिसके बारे में लोग सोच भी न सकें। वीडियो को ट्विटर पर @मुंबईकहार9 द्वारा "इनोवेटिव जुगाड़" शीर्षक के साथ पोस्ट किया गया था। घर का बना पालना तीन पहियों वाले वाहन में बदल गया।

इस वीडियो पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा: “आपातकालीन स्थिति में ग्रामीण इसे स्ट्रेचर के रूप में उपयोग कर सकते हैं। यह दूरदराज के इलाकों के लोगों के लिए बहुत मददगार है।"