लड़के ने होशियारी दिखाते हुए कोबरा की पूँछ पकड़ने की कर दी बड़ी गलती, कोबरा ने ग़ुस्से में फैलाए फ़न तो हो गई हवा टाइट

सांप को देखते ही व्यक्ति भय और आशंका से भर जाता है। विशेष रूप से जब एक विशाल राजा कोबरा के साथ सामना किया जाता है,
 

सांप को देखते ही व्यक्ति भय और आशंका से भर जाता है। विशेष रूप से जब एक विशाल राजा कोबरा के साथ सामना किया जाता है, तो लोग इससे बचने की कोशिश करेंगे, क्योंकि यह प्रजाति अपने घातक जहरीले काटने के लिए प्रसिद्ध है। एक कोबरा को पकड़ने का प्रयास करते समय,

इसके जहरीले विषाक्त पदार्थों से दूषित होने से बचने के लिए बहुत सावधानी बरती जाती है। कोबरा को पकड़ने के लिए एक व्यक्ति के प्रयास का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें सांप के फन और आक्रामकता का प्रदर्शन करके खुद को बचाने के प्रयासों को दिखाया गया है।

सांप ने कर दिया शख्स पर हमला

वायरल वीडियो में एक शख्स किंग कोबरा को संभालने की कोशिश करता दिख रहा है, जबकि ग्रामीणों का एक समूह उन्हें देख रहा है। कुछ लोग इस खतरनाक नजारे को देख रहे हैं तो कुछ इसे रिकॉर्ड कर रहे हैं। आदमी उसे नियंत्रित करने के प्रयास में सांप को उसकी पूंछ से पकड़ लेता है, लेकिन विशाल कोबरा उसकी पकड़ से मुक्त होने का प्रयास करता है।

जब इसके प्रयास व्यर्थ साबित होते हैं, तो यह अपनी स्थिति को उलट कर और खतरनाक तरीके से अपने हुड का विस्तार करके तेजी से प्रतिशोध लेता है, जिससे आदमी पीछे हट जाता है। इसके बावजूद, वह सांप को उसकी पूंछ से पकड़ने में लगा रहता है, और फुटेज इसी बिंदु पर समाप्त होता है। वीडियो की उत्पत्ति और तारीख वर्तमान में अज्ञात है।

इंटरनेट पर वायरल हो गया वीडियो

3 दिसंबर को, इंस्टाग्राम यूजर "the_king_of_snake" ने एक विशाल सांप को पकड़ते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो को 894,000 से अधिक बार देखा गया और 67,000 लाइक मिले, जिससे उपयोगकर्ता हैरान रह गए। जबकि कुछ ने सांप को पकड़ने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि पर सवाल उठाया,

दूसरों ने उपयोगकर्ता हरीश को सतर्क रहने की चेतावनी दी क्योंकि यह किंग कोबरा - एक अत्यधिक विषैला सांप प्रतीत होता है। यह सलाह दी जाती है कि ऐसे कार्यों को दोबारा न करें क्योंकि इससे गंभीर परिणाम हो सकते हैं। नीचे टिप्पणी अनुभाग में अपने विचार साझा करें।

जब फन फैलाकर खड़ा हो गया कोबरा