इस स्कूटर के लोगों के बीच दीवानगी नही हो रही कम, बिक्री में बना दिया नया रिकोर्ड

पिछले कुछ वर्षों में भारतीय ग्राहकों के बीच स्कूटर की मांग में जबरदस्त वृद्धि हुई है। वित्तीय वर्ष 2023-24 में भी स्कूटर की बिक्री में 14.52 प्रतिशत की सालाना वृद्धि दर्ज की गई। जिससे इसका महत्व और बढ़ गया है।
 

पिछले कुछ वर्षों में भारतीय ग्राहकों के बीच स्कूटर की मांग में जबरदस्त वृद्धि हुई है। वित्तीय वर्ष 2023-24 में भी स्कूटर की बिक्री में 14.52 प्रतिशत की सालाना वृद्धि दर्ज की गई। जिससे इसका महत्व और बढ़ गया है। इस वृद्धि का मुख्य कारण यह है कि स्कूटर भारतीय सड़कों पर चलने के लिए अधिक सुविधाजनक और आर्थिक रूप से व्यवहार्य विकल्प माने जाते हैं।

भारतीय स्कूटर बाजार में निरंतर विकास और विविधता का यह दौर नए उपभोक्ता वर्गों को आकर्षित कर रहा है और आगामी वर्षों में इसके और अधिक विस्तार की संभावना है। जैसे-जैसे नई तकनीकें और इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन बढ़ेगा। उम्मीद है कि स्कूटर बिक्री में और भी उछाल आएगा, जो न केवल बाजार को समृद्ध करेगा बल्कि ग्राहकों को अधिक से अधिक विकल्प भी प्रदान करेगा।

ये भी पढ़िए :- अनोखा फल जिसको आधार कर दो बन जाता है सब्जी, सही जवाब जानकर तो आपको भी होगी हैरानी

होंडा एक्टिवा का बाजार में दबदबा

बिक्री में शीर्ष पर रहने वाला होंडा एक्टिवा, जिसने इस वर्ष 4.88 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 22,54,537 यूनिट्स की बिक्री की बाजार में अपनी मजबूत स्थिति बरकरार रखता है। होंडा एक्टिवा की लोकप्रियता का मुख्य कारण इसकी विश्वसनीयता, आरामदायक सवारी और ईंधन दक्षता है।

अन्य लोकप्रिय स्कूटर ब्रांड्स की प्रगति

टीवीएस जूपिटर ने भी इस वर्ष 15.81 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 8,44,863 यूनिट की बिक्री की जिससे यह दूसरे स्थान पर रहा। इसके अलावा सुजुकी एक्सेस और टीवीएस Ntorq ने क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रहकर क्रमश: 27.21 प्रतिशत और 14.22 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर्ज की।

इन स्कूटरों की बढ़ती बिक्री उनकी आधुनिक डिजाइन और जबरदस्त सुविधाओं को दर्शाती है जो उपभोक्ताओं को आकर्षित करती हैं।

ये भी पढ़िए :- शादी के बाद लड़कियों को क्यों पहनना पड़ता है बिछिया, जाने इससे क्या होते है फायदे

ओला S1 का शानदार प्रदर्शन

विशेष रूप से, ओला S1 ने इस वर्ष 115.48 प्रतिशत की असाधारण वृद्धि दर्ज की जिससे यह पांचवें स्थान पर रहा। इसकी उच्च वृद्धि दर ने बाजार में नई तकनीकी नवाचारों और ग्राहकों की बदलती प्राथमिकताओं को प्रदर्शित किया है।