भोजपुरी सिनेमा की इन हिरोईनों को डायरेक्टर ने फ़िल्म के बदले वो वाला काम करने का दे दिया ऑफ़र, फ़िल्म के लालच में हिरोयनों ने जो किया वो हैरान कर देगा

भोजपुरी फिल्म उद्योग कई अभिनेत्रियों का घर है जिन्होंने अपार लोकप्रियता हासिल की है। हालाँकि, उनकी सफलता आसान नहीं थी, क्योंकि उनमें से कई को अपने करियर के शुरुआती दौर में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था।

 

भोजपुरी फिल्म उद्योग कई अभिनेत्रियों का घर है जिन्होंने अपार लोकप्रियता हासिल की है। हालाँकि, उनकी सफलता आसान नहीं थी, क्योंकि उनमें से कई को अपने करियर के शुरुआती दौर में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था।

मोनालिसा से लेकर अक्षरा सिंह तक कई जानी-मानी और होनहार अभिनेत्रियां सार्वजनिक रूप से इस मुद्दे पर अपनी बात रख चुकी हैं। यह स्पष्ट है कि उनकी सफलता उन्हें चांदी की थाली में नहीं सौंपी गई थी।

मोनालिसा

मुंबई में अपना करियर बनाने आई एक्ट्रेस मोनालिसा ने कास्टिंग काउच का सामना करने का अपना अनुभव साझा किया है. उसने बहादुरी से खुलासा किया कि उसे समझौता करने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

दुर्भाग्य से, इससे उनके लिए नौकरी के अवसरों की कमी हो गई, और परिणामस्वरूप उन्हें बी ग्रेड फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा। मोनालिसा ने अपने पूरे करियर में कई बार कास्टिंग काउच का सामना करने की बात कही है।

रानी चटर्जी

प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेत्री, रानी चटर्जी, दुर्भाग्य से कास्टिंग काउच की अनैतिक प्रथा का अनुभव कर चुकी हैं। उसने खुलासा किया कि क्षेत्रीय सिनेमा उद्योग के कई निर्देशकों ने उसके करियर की शुरुआत में उसका शोषण करने का प्रयास किया।

इसके अलावा, रानी चटर्जी ने शाहिद खान पर #MeToo आंदोलन के दौरान दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है। उनके खिलाफ उनके आरोप काफी गंभीर थे।

पाखी हेगड़े

पाखी हेगड़े ने भी एक बार खुलासा किया था कि इंडस्ट्री ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है। उनको अपने करियर के शुरूआती दौर में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। अभिनेत्री ने बताया था कि डायरेक्टर काम के बदले समझौते की बात करते थे।

पूनम दुबे

पूनम दुबे ने खुलासा किया कि, मनोरंजन उद्योग में, निर्देशक अक्सर सफलता प्राप्त करने के लिए अभिनेत्रियों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का सहारा लेते हैं। हालांकि, ऐसे निर्देशक द्वारा संपर्क किए जाने के बावजूद, उन्होंने अनुपालन नहीं करने का फैसला किया और परिणामस्वरूप, कई अवसरों से चूक गईं।

इन असफलताओं के बावजूद, उन्होंने दृढ़ता से काम लिया और अंततः भोजपुरी फिल्म उद्योग में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री के रूप में एक सफल करियर बनाया।

अक्षरा सिंह

अक्षरा सिंह ने साझा किया है कि पवन सिंह से अलग होने के बाद, उन्हें कई बार कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा। इसके अतिरिक्त, उसने खुलासा किया कि फिल्म परियोजनाओं से उसे हटाने के लिए उसने अपने प्रभाव का लाभ उठाया।

नतीजतन, उन्हें निर्देशकों से काम पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। हालाँकि, उसने दृढ़ता दिखाई और अपने प्रयासों से अपनी पहचान बनाई।