किसान ने जुगाड़ लगाकर थ्रेसर से डायरेक्ट ट्रॉली में भर दिया भूसा, जुगाड़ू दिमाग़ को देखकर हर कोई कर रहा वाहवाही

देश भर में किसानों की जुगाड़, थ्रेशर से भूसा सीधे ट्राली में लाने का वीडियो वायरल होने के कारण देश भर में कई जुगाड़ हैं। हमसे बेहतर कौन ही संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग कर सकेगा!
 

देश भर में किसानों की जुगाड़, थ्रेशर से भूसा सीधे ट्राली में लाने का वीडियो वायरल होने के कारण देश भर में कई जुगाड़ हैं। हमसे बेहतर कौन ही संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग कर सकेगा! जुगाड़, चाहे गांव का हो या शहर का, रोजमर्रा की जिंदगी आसान बनाता है। जब बात किसानों की होती है, तो वे क्रांतिकारी हो जाते हैं।

जुगाड़ से जुड़े वीडियो बहुत देखे जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो अब बहुत देखा जाता है। इस वीडियो में किसान ने बहुत अच्छा काम किया है।

किसान के जुगाड़ का वीडियो हो रहा जमकर वायरल

गेहूं की फसल काटने के बाद उसकी थ्रेसर में मंझाई की जाती है, जिससे गेहूं अलग हो जाता है और तूड़ा, या चारा, एक जगह जम जाता है। बाद में उसे एक ऊंट गाड़ी या ट्रॉली में भरकर एक दूसरे स्थान पर ले जाते हैं। इसमें दो बार काम करना होगा।

किसान ने इस काम को कम करने के लिए बहुत मेहनत की है। इस किसान ने थ्रेसर से गेहूं मंझाई के बाद तूड़ा सीधे ट्रॉली में डाला। इसके लिए, उसने थ्रेसर के तूड़ा निकलने वाले स्थान को कट्टों से जोड़कर ट्रॉली से सीधे जोड़ दिया। ये वीडियो बहुत देखा जाता है।

लोगो ने इस जुगाड़ वाले वीडियो को देखकर दी तरह तरह की प्रतिक्रिया

इस वीडियो और जुगाड़ को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। कहते हैं कि किसान ने बहुत अच्छा खेत बनाया है। कुछ लोगों ने लिखा कि ये जुगाड़ देश छोड़ देना चाहिए।एक ने लिखा कि यह सिस्टम बहुत अच्छा है।उससे पहले, एक किसान ने खेत से आवारा जानवरों को निकालने की कहानी भी बहुत वायरल हुई थी।

इस किसान ने एक ढिबरी और एक बीयर की बोतल से अच्छी तरह जुगाड़ किया। अगर आपने खबर नहीं पढ़ी है, तो यहां क्लिक करें। कुल मिलाकर, ये जुगाड़ लोगों को अच्छा लगा और वे इस पर अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं।