प्यासे कछुए के लिए फ़रिश्ता बनकर आई लड़की ने बोतल से पिलाया पानी, तभी जानवर ने कर दी ऐसी हरकत जिसे देख लोग बोले भलाई का तो जमाना ही नही रहा

तपती गर्मी में किसी को पानी पिलाना बहुत पुण्य काम होतगा। खासकर जीव जंतु जो जल के साधन कम होते जा रहे हैं उन्हें देखते ही उन्हें पानी पिला देना चाहिए।
 

तपती गर्मी में किसी को पानी पिलाना बहुत पुण्य काम होतगा। खासकर जीव जंतु जो जल के साधन कम होते जा रहे हैं उन्हें देखते ही उन्हें पानी पिला देना चाहिए। पानी के बिना दम तोड़ते जानवरों को भी इंसानों की मदद से बचाया जाता है, और ऐसे वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर देखे जाते हैं।

किंतु भलाई के बदले, एक कछुए ने महिला को इतना आश्चर्यजनक उत्तर दिया कि वीडियो देखने वाले भी दंग रह गए। एक महिला कछुए को पानी पिलाती हुई एक वीडियो ट्विटर अकाउंट @StrangestMedia पर शेयर किया गया है।

वह तेजी से पानी पीते हुए कछुए को देखकर बताती हैं कि वह बहुत प्यासा था। लेकिन इसके बदले में कछुए ने ऐसा सिला दिया कि देखने वाले भी हैरान हो गए। किसी ने नहीं सोचा था कि कछुए इतना जोरदार हमला करेगा। 43 लाख से अधिक लोगों ने वीडियो देखा है।

कभी ऐसा मतलबी कछुआ नहीं देखा होगा

वायरल वीडियो में एक महिला बोतल से कछुए को पानी पिलाती है। कछुआ भी मुँह खोलकर पानी पी रहा था, मानो जन्मों से प्यासा हो गया हो। महिला भी तेजी से प्यास बुझाते कछुए को देखकर खुश होती है और कहती है कि "कितना प्यासा था ये."

लेकिन शायद वह नहीं जानती थी कि इस युग में अच्छाई के बदले हमेशा अच्छाई नहीं मिलती। इस मूर्ख कछुए ने भी ऐसा ही किया। पूरी तरह मतलबी कछुए ने पानी पिला रही महिला पर ऐसा हमला किया कि किसी का भी होश उड़ जाएगा।

कछुए ने पानी पिलाती महिला पर हमला किया

वीडियो देखने वाले कछुए की महिला पर हमला देखकर दंग रह गए। क्योंकि किसी ने भी कछुए से ऐसा हमला उम्मीद नहीं की थी। कछुआ अक्सर दूसरों पर हमला नहीं करता। वह भी खूंखार नहीं है। लेकिन उसका यह व्यवहार किसी को भी नहीं मालूम था।

यही कारण है कि वीडियो देखने वाले लोग कछुए के इस रूप को देखकर आश्चर्यचकित हो गए। 18 सेकंड लंबे इस वीडियो को अब तक 43 लाख से अधिक लोगों ने देखा है। एक उपयोगकर्ता ने कहा कि कछुए में कृतज्ञता की कमी है।