फेरों के टाइम दूल्हा कर रहा था दुल्हन का इंतज़ार तो स्टाइलिश दुल्हन ने लहंगा छोड़ पहनी कटी फटी जीन्स, दुल्हन का ये अनोखा रूप देख दूल्हे के उड़ गये होश

भारतीय समाज में शादियों को परंपरा से जोड़ा जाता है, उनके बड़े दिन पर लड़कों और लड़कियों के लिए विशेष शादी के कपड़े बनाए जाते हैं। यह प्रथा पीढ़ियों से चली आ रही है। 
 

भारतीय समाज में शादियों को परंपरा से जोड़ा जाता है, उनके बड़े दिन पर लड़कों और लड़कियों के लिए विशेष शादी के कपड़े बनाए जाते हैं। यह प्रथा पीढ़ियों से चली आ रही है, लेकिन आधुनिकता के आगमन के साथ, शादियों ने अधिक समकालीन अनुभव लेना शुरू कर दिया है।

ऐसे में बदलते समय को दर्शाने के लिए पारंपरिक रीति-रिवाजों में बदलाव किए गए हैं। ऐसा ही एक उदाहरण एक वायरल वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है जो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हुए इस वीडियो में एक दुल्हन को अपनी शादी के दिन नीली डेनिम जींस पहने, पारंपरिक लहंगे के बजाय अधिक अपरंपरागत लुक को दिखाया गया है। इस पोशाक में दुल्हन खुद शादी करने की इच्छा जाहिर करती है।

अधिक विवरण वीडियो में पाया जा सकता है जहां वह अपना निर्णय बताती है। विचाराधीन वीडियो को विट्टी वेडिंग नाम के एक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड किया गया था और इसमें मुद्रा भगत नाम की दुल्हन को दिखाया गया है।

वीडियो में मुद्रा अपनी शादी का पूरा जोड़ा पहने नजर आ रही हैं, लेकिन पारंपरिक लहंगे की जगह उन्होंने जींस पहन रखी है। जब उसके रिश्तेदार उसे एक चक्कर लगाने के लिए कहते हैं, तो मुद्रा ने उन्हें बताया कि वह अपना लहंगा नहीं पहन सकती है और वह जैसी है वैसी ही चली जानी चाहिए।

यह कथन उपस्थित सभी को हंसने का कारण बनता है, जिसमें स्वयं दुल्हन भी शामिल है जो अपनी हंसी को नियंत्रित नहीं कर पाती है। पोस्ट किए जाने के बाद, इस वीडियो को अब तक सात लाख बार देखा जा चुका है, और कई नेटिज़न्स ने इस पर टिप्पणी की है।

एक यूजर ने कमेंट किया कि कपल को अपनी शादी को अपने अनोखे तरीके से सेलिब्रेट करना चाहिए। हालांकि, एक अन्य उपयोगकर्ता ने पारंपरिक तत्वों जैसे भारी गहने, दुपट्टा और ब्लाउज की आवश्यकता पर सवाल उठाया। फिर भी एक अन्य उपयोगकर्ता ने परंपरा से भटकने के लिए युगल की आलोचना की।