भूख से तड़प रहा आसमान का शिकारी भारी भरकम लोमड़ी को पंजो में दबाकर हो गया छू मंत्र, बाज के पंजो की ताक़त देख लोगों को नही हो रहा यकिन

जंगल में जीवन बहुत मुश्किल होता है। लेकिन वह भी इकोसिस्टम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
 

जंगल में जीवन बहुत मुश्किल होता है। लेकिन वह भी इकोसिस्टम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। शक्तिशाली जीव को जीवित रहने के लिए कमजोर जीव का शिकार करना पड़ता है।  यही प्रकृति का नियम भी है, लेकिन इसे अपनी आँखों से देखना बहुत भयावह और भयानक है।

आप जंगल में रहने वाले खूंखार शिकारियों को जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक परिंदा भी बड़े जानवरों को खिलौने की तरह उड़ा सकता है? अगर आप नहीं जानते, तो यह एक पैनी नजर वाला ईगल है।

वीडियो, जो ट्विटर अकाउंट @TerrifyingNatur पर पोस्ट किया गया था, में एक बाज़ को लोमड़ी का शिकार करते देखा गया, जो लोगों को हैरान कर दिया।

शिकारी बाज ने बड़ी लोमड़ी को अपने पंजों में फंसाकर उसे पतंग की तरह हवा में उड़ा दिया, जो उसकी शक्ति का प्रतीक था। 34 लाख से अधिक लोगों ने वीडियो को सोशल मीडिया पर देखा है, जहां यह बहुत वायरल हो रहा है।

एक बाज़ एक भारी लोमड़ी को अपने पंजों में फंसाकर हवा में उड़ता हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वह न सिर्फ उड़ा था, बल्कि दूर तक ले जाता था। जो उसकी शक्ति को दिखाते थे।

वास्तव में, बाजों को सबसे शक्तिशाली और घातक परिंदा माना जाता है। यह खतरनाक शिकारी हवा में उड़ते हुए अपने वजन से कई गुना वजनी जानवरों को भी मार सकता है। हिरन, बकरी या भेड़ को पंजों में फंसाकर दूर तक उड़ते देखा जाता है।

2 सबसे ताकतवर परिंदा कहलाता है ईगल

ईगल परिंदों में सबसे शक्तिशाली और चतुर हैं। इंसानों की तुलना में उसकी दृष्टि बहुत तेज है। जो सैकड़ों फिट की ऊँचाई से भी अपने शिकार को आसानी से देख सकता है और उसे निशाना बना सकता है।

एक यूज़र ने वीडियो देखकर लिखा कि प्रकृति कठोर और कभी-कभी डरावनी भी हो सकती है। Animal भोजन प्राप्त करने और कठोर परिस्थितियों में जीवित रहने के लिए संघर्ष करते हैं। यही कारण है कि एक यूजर कहता है कि लोमड़ी मर चुकी थी और फोटोग्राफर ने उसे चारा के रूप में फेंक दिया था, लेकिन चील की शक्ति अभी भी मौजूद है। 34 लाख से अधिक लोगों ने वीडियो देखा है।