सातवें आसमान से औंधे मुंह गिरा सरसों के तेल का ताजा भाव, कौड़ियों के भाव को सुनकर बाजार में खरीदारी करने वालों की उमड़ी भीड़

वर्तमान समय में सरसों के तेल की कीमत मे काफी गिरावट नजर आ रही हैं। यदि आपने सरसों तेल की खरीदारी नहीं की है तो आपको पछतावा होने वाला है, इसलिए आप इसे खरीदकर पैसे बचा सकते हैं।
 

वर्तमान समय में सरसों के तेल की कीमत मे काफी गिरावट नजर आ रही हैं। यदि आपने सरसों तेल की खरीदारी नहीं की है तो आपको पछतावा होने वाला है, इसलिए आप इसे खरीदकर पैसे बचा सकते हैं। यही कारण है कि सरसों तेल हाई लेवल रेट से 60 से 65 रुपए प्रति लीटर सस्ता में बिक रहा है।

अगर आप सितंबर के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में सरसों तेल खरीदना चाहते हैं तो इस लेख में आप देश भर में सरसों तेल की कीमतों को जानेंगे। यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर है। मानसून सीजन खत्म हो गया है और सितंबर के शुरू में सरसों तेल की कीमतों में गिरावट होगी।

यह जानकर आपको खुशी होगी की तेल की कीमते डाउन है अगर आपने अभी नहीं खरीदा तो बाद में आपको सिर्फ अफसोस होगा। जानकारी के अनुसार, सरसों तेल की कीमत अभी बहुत सस्ती हो चुकी है, इसलिए आने वाले दिनों में इसकी कीमत काफी ज्यादा बढ़ सकती है।

2023 में 1 लीटर सरसों तेल की कीमत कितनी है

1 लीटर फॉर्चून सरसों तेल कच्ची घानी बोतल की सबसे सर्वोत्तम ऑनलाइन कीमत 167.59 रुपए है, सरसों तेल अभी तक सस्ता नहीं हुआ है, और 1 लीटर की कीमत लगभग 168 रुपये है।

इन शहर में सरसों तेल का मूल्य जानिए

अब उत्तर प्रदेश में सरसों तेल की कीमतें गिर रही हैं. प्रयागराज में 145 रुपए प्रति लीटर और वाराणसी में 144 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। यदि कोई खरीदारी नहीं करता, तो तेल की कीमत आसमान छूने वाली है, इसलिए जल्दी से अपने नजदीकी बाजार में सरसों तेल खरीदें। 

जौनपुर में भी सरसों तेल 143 रुपये प्रति लीटर मिलता है, जबकि गाजीपुर में 144 रुपये प्रति लीटर मिलता है। आपको तेल खरीदने का यह सुनहरा अवसर नहीं छोड़ना चाहिए, तेल इतना सस्ता हो चुका है कि आपको बाद में पछतावा नहीं होगा।

इन शहरों में ताजा दरें जानें

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भी सरसों तेल का मूल्य प्रति लीटर 145 रुपये है। इसके अलावा बुलंदशहर और गाजियाबाद में भी सरसों तेल बहुत सस्ता है। किसी सुनहरे सौदे से कम नहीं है, यहां प्रति लीटर 145 रुपये है। इसके अलावा, मुजफ्फरनगर में सरसों तेल का कौड़ियों के मूल्य 143 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।