एग्जाम में लिखे हुए सवाल का छोटे बच्चे ने बड़ी होशियारी के साथ दिया जवाब, टीचर के पूछे हुए सवाल में ही ढूंढ लिया जवाब

लेकिन हर एक बच्चे अपनी बेवकूफी के लिए नहीं जाने जाते हैं। कुछ बहुत बुद्धिमान भी होते हैं। हाल ही मे ऐसे ही एक स्मार्ट बच्चे की ऑनसर सीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
 

लेकिन हर एक बच्चे अपनी बेवकूफी के लिए नहीं जाने जाते हैं। कुछ बहुत बुद्धिमान भी होते हैं। हाल ही मे ऐसे ही एक स्मार्ट बच्चे की ऑनसर सीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस बच्चे ने एक सवाल का इतने स्मार्ट तरीके से जवाब दिया कि खुद कॉपी चेक करने वाला टीचर भी प्रभावित हो गया।

इतना ही नहीं उसने बच्चे की स्मार्टनेस से खुश होकर उसे 5 अंक वाले सवाल के 7 अंक दे दिए। बच्चे की स्मार्टनेस के लिए ये दो अतिरिक्त नंबर दिए गए। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर परीक्षा में ऐसा क्या सवाल था और बच्चे ने ऐसा क्या जवाब दिया जो टीचर ने उसे तय अंक से दो नंबर ज्यादा दे दिए।

दरअसल सवाल था “पांच ऐसे शब्द लिखें जिनका आप उच्चारण कर सकते हैं।” यह सवाल अंग्रेजी में कुछ यूं था “Write Five words you can spell” यह सवाल 5 अंक का था।

अब यहां आप बच्चे की चालाकी देखिए। उसने इस सवाल का जवाब सवाल में लिखे शब्दों में ही खोज लिया। उसे चालाकी दिखाते हुए वही शब्द दिख दिए जो सवाल में थे।

टीचर ने खुशहोकर 2 नंबर ज्यादा दिए

बच्चे ने जवाब में लिखा यह 5 शब्द हैं 1. Five, 2. Words, 3. You, 4. Can, 5. Spell, अब बच्चे की इस स्मार्टनेस से टीचर बड़े प्रभावित हुआ। उन्होंने न सिर्फ उसे 5 नंबर के सवाल के 7 नंबर दिए।

बल्कि नोट में Very Cleaver भी लिखा। उधर सोशल मीडिया पर लोगों को बच्चे का यह जवाब बड़ा पसंद आ रहा है। किसी ने कहा बच्चे ने गजब कर दिया तो कोई बोला बच्चे की सोच को मेरा सलाम।

पहले भी वायरल हुई बच्चों की मजदार ऑनसर शीट

वैसे इसके पहले शहजहांपुर जिले में एक छात्रा की ऑनसर शीट वायरल हुई थी। इसमें बच्ची ने परीक्षा की कॉपी में जो लिखा वह पढ़कर मास्टरजी के होश उड़ गए। उसने लिखा था की सर जी हमको जीव विज्ञान से संबंधित कुछ नहीं आता।

हमारा घर स्कूल से इतना दूर है कि हम रोज स्कूल भी नहीं जा पाते हैं। घर पर खाना बनाने में ही लेट हो जाता है। हम लड़कियों को तो आप जानते हैं कितना काम होता है।