पति के ऑफ़िस जाते ही किरायेदार के साथ रासलीला कर रही बहु को सास ने रंगे हाथों पकड़ा, बहु को इस हाल में देख सास ने

मैं एक शादीशुदा महिला हूं। मेरी शादी को कुछ साल पहले ही हुई हैं। लेकिन मेरी समस्या यह है कि मुझे अपने पति से बिल्कुल भी प्यार नहीं है। दरअसल, मैं एक ऐसी शादी निभा रही हूं, जिसमें प्यार के सिवा सब कुछ है।
 

मैं एक शादीशुदा महिला हूं। मेरी शादी को कुछ साल पहले ही हुई हैं। लेकिन मेरी समस्या यह है कि मुझे अपने पति से बिल्कुल भी प्यार नहीं है। दरअसल, मैं एक ऐसी शादी निभा रही हूं, जिसमें प्यार के सिवा सब कुछ है। मेरे पति के साथ भी ऐसा ही है।

उन्हें मेरी कोई परवाह नहीं है। यही एक कारण भी है कि मैं अपने किराएदार से संबंध बनाया। मेरा अपने किराएदार के साथ अफेयर चल रहा है। हम दोनों एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिता ही रहे थे कि अचानक से मेरी सास को हमारे अवैध संबंध के बारे में पता चल गया।

दरअसल, जब मैं पूरी तरह से अपने ससुराल जाना बंद कर दिया, उन्हें मुझ पर शक हुआ। मैं अपने पति के साथ दूसरे शहर में रहती हूँ। मेरे सास-ससुर अब हमारे साथ नहीं रहते। मैं पिछले कुछ समय से अपने ससुराल जाना बंद कर दिया था, लेकिन मेरे पति हर वीकेंड अपने माता-पिता से मिलने जाता था।

मेरी सास ने इस बारे में मुझसे कई बार पूछा भी, लेकिन मैं उन्हें हर बार कोई बहाना बनाकर टाल देती थी। हाल ही में मेरी सास अचानक मुझसे मिलने आई। मेरी सास ने मुझे अपने किराएदार के साथ संबंध बनाते हुए देख लिया। इस दौरान मैं मेरी सास को कुछ भी नहीं कह सकी।

हालांकि उन्होंने भी मुझसे अभी तक कुछ नहीं कहा है। लेकिन उनकी चुप्पी परेशान करने वाली है। मुझे नहीं पता की मेरी सास मेरे साथ क्या करेंगी।मैं अपनी शादी बचाना चाहती हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरा अफेयर केवल मेरी जिंदगी में उस खालीपन को भरने के लिए था, जिसे मेरे पति चाहकर भी पूरा करने में असमर्थ थे।

एक्सपर्ट का जवाब

Gateway of Healing की निदेशक और संस्थापक डॉ. चांदनी तुगनैत ने कहा कि मैं समझ सकती हूं कि यह पूरी स्थिति आपको बहुत परेशान करने वाली है। आपकी सास को किराएदार के साथ आपके संबंध के बारे में कुछ ही दिन पहले पता चला है।

उन्होंने अभी तक आपसे कुछ भी नहीं कहा है। आप अपनी शादी को खत्म करना नहीं चाहते, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है कि आगे क्या करना चाहिए। आपकी बातों से मुझे ऐसा लगता कि आप अभी भी बहुत सी चीजों को लेकर गुमराह हैं।

ऐसा इसलिए क्योंकि आप अभी भी अपने लिए कोई सही निर्णय नहीं ले पा रही हैं। आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप अपनी जिंदगी से क्या चाहती हैं। आप केवल इस बात को लेकर चिंतित हैं कि आपकी सास आपके बारे में सब कुछ जानती हैं। 

सास से जानें उन्होंने क्या-क्या देखा

जैसा कि आपने कहा कि आप अपनी शादी नहीं तोड़ना चाहती हैं। ऐसे में सबसे पहले मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या वाकई में ऐसा है। अगर हां, तो सबसे पहले अपनी सास से बात करने की कोशिश करें।

उनसे बातों ही बातों में जाने उन्होंने क्या-क्या देखा। हो सकता है कि आपकी सास केवल इसलिए चुप हों, क्योंकि वह इस तरह की स्थिति का जिक्र करने से असहज होती है।