सालों पुराना AC भी 10 हज़ार के खर्चे में बिल्कुल नए AC जैसी देगा ठंडक, कुछ घंटों में ही कमरे को बना देगा शिमला जैसा ठंडा

विंडो एयर कंडीशनर लगवाना बहुत लोकप्रिय है क्योंकि इसे खरीदना बहुत सस्ता होता है और इसे लगाना बहुत आसान है।
 

विंडो एयर कंडीशनर लगवाना बहुत लोकप्रिय है क्योंकि इसे खरीदना बहुत सस्ता होता है और इसे लगाना बहुत आसान है। विंडो एयर कंडीशनर, स्प्लिट एयर कंडीशनर की तरह, पलक झपकते ही कमरे को बर्ष की तरह ठंडा कर सकता है।

हालाँकि एयर कंडीशनर की ठंडक धीरे-धीरे कम हो जाती है, इसलिए अगर आपके पास कोई पुराना विंडो एयर कंडीशनर है जो ठंडक नहीं कर सकता, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है और आपको बिल्कुल भी एयर कंडीशनर खरीदने की जरूरत नहीं है। यह बहुत आसानी से 10 हजार रुपये में नया बनाया जा सकता है, और अगर आप नहीं जानते तो हम आपको बता देंगे। 

इस पार्ट को बदलने से हो जाएगा काम

दरअसल, विंडो एयर कंडीशनर में एक भाग है जिसे बदल दिया जाए तो एयर कंडीशनर पूरी तरह से बदल जाएगा और फिर बर्फ की तरह ठंडा हो जाएगा। विंडो एयर कंडीशनर के इस हिस्से का मूल्य लगभग ₹10000 है, और इसे बदलकर आप अपने पुराने विंडो एयर कंडीशनर को बेहतरीन बना सकते हैं।

वास्तव में, आज हम आपसे बात कर रहे हैं वह भाग है जो एक एयर कंडीशनर में काम करता है और ठंडी हवा को बाहर फेंकता है। पुराना होने पर एयर कंडीशनर का कंप्रेसर खराब हो जाता है और ठीक से हवा नहीं फेकता। ऐसे में आप कंप्रेसर को धुआंधार बना सकते हैं।

आपको बता दें कि नया एयर कंडीशनर खरीदने के लिए आपको ₹25000 से ₹30000 नहीं देना होगा क्योंकि कंप्रेसर की कीमत ₹10000 से ₹15000 के बीच हो सकती है। आप सिर्फ इस छोटे से भाग को बदलकर अपना एयर कंडीशनर बदल सकते हैं।