बेज़ुबान चिड़िया ने अपने टैलेंट से दर्ज़ी को भी कर दिया फैल, पेड़ पौधों के पत्तियों को चोंच से सिलकर बना दिया ज़बरदस्त घोंसला

क्या आपने कभी किसी चिड़िया को सिलाई करते देखा है? यदि आपने नहीं किया है, तो आप प्रकृति के चमत्कारों से चूक रहे हैं। प्रकृति में संभावनाएं अनंत हैं, और सिलाई भी पक्षियों के लिए संभावना के दायरे से बाहर नहीं है।
 

क्या आपने कभी किसी चिड़िया को सिलाई करते देखा है? यदि आपने नहीं किया है, तो आप प्रकृति के चमत्कारों से चूक रहे हैं। प्रकृति में संभावनाएं अनंत हैं, और सिलाई भी पक्षियों के लिए संभावना के दायरे से बाहर नहीं है। हाल ही में सोशल मीडिया पर वार्बलर परिवार की सदस्य टेलरबर्ड का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो में दिखाया गया है कि छोटी चिड़िया अपनी चोंच का इस्तेमाल करके हरी पत्तियों को जोड़कर अपना घोंसला बनाती है। टेलरबर्ड को अपना घोंसला बनाने के लिए पत्तियों को एक साथ सिलने की असाधारण क्षमता के लिए जाना जाता है।

पत्ते को सिलकर बनाया घोंसला!

16 सेकंड के वायरल वीडियो में एक नन्ही चिड़िया को रेशम के धागे से पत्ते सिलने और उसे एक घोंसले में बदलने का मंत्रमुग्ध कर देने वाला दृश्य दिखाया गया है। पक्षी की उल्लेखनीय प्रतिभा से जनता चकित और चकित है।

क्योंकि एक पक्षी के लिए अपनी चोंच से सिलाई करना असंभव लगता है, अकेले इतनी सटीकता और सटीकता के साथ। अपनी अनूठी क्षमता के कारण, पक्षी को उपयुक्त रूप से दर्जी पक्षी का नाम दिया गया है।

कमाल की कारीगर है ये चिड़िया

ट्विटर पर @TansuYegen द्वारा कैप्शन के साथ एक वीडियो साझा किया गया था "प्रकृति अद्भुत है! वीडियो की आवाज़ चालू करें।" वीडियो को 44 हजार से अधिक लाइक्स, 10 हजार से अधिक रीट्वीट और लाखों व्यूज के साथ महत्वपूर्ण मात्रा में ध्यान आकर्षित किया गया है।

कई उपयोगकर्ताओं ने वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है, कुछ ने पक्षी की शिल्प कौशल की प्रशंसा की है और अन्य लोग इसकी सटीकता के स्तर पर चकित हैं। इस मामले पर आपके क्या विचार हैं? टिप्पणी अनुभाग में अपनी राय साझा करें।