सेकंड हैंड कार ख़रीदने के भी होते है बड़े अनोखे फ़ायदे, एकबार पूरा गणित समझ आ गया तो ज़िंदगी में कभी नही ख़रीदेंगे नई गाड़ी

नई कारों की तुलना में सेकेंड हैंड कारों का बाजार कम नहीं है। इन कारों में कई लाभ हैं और वे सस्ती भी हैं। हर कोई अपनी खुद की कार चाहता है।
 

नई कारों की तुलना में सेकेंड हैंड कारों का बाजार कम नहीं है। इन कारों में कई लाभ हैं और वे सस्ती भी हैं। हर कोई अपनी खुद की कार चाहता है। लेकिन कम बजट होने पर नई कार खरीदना बहुत मुश्किल हो गया है। लेकिन एक पुरानी कार खरीदना नई कार खरीदने से बेहतर निर्णय है। यह लेख आपको पुरानी कार खरीदने के पांच फायदे बताता है।

सस्ती लागत: नई कारों की तुलना में सेकेंड हैंड कार सस्ता होता है। माना जाता है कि कार शोरूम से बाहर निकलते ही कम हो जाती है। आप थोड़ी सी चली हुई एक नई कार बहुत कम कीमत में खरीद सकते हैं। यह बहुत पैसे बचाता है।

मोडिंग सुविधा: आप अपनी आवश्यकतानुसार सेकंड हैंड कार को बदल सकते हैं। आप चाहें तो इसमें जो भी फीचर लगवा सकते हैं। ब्रैंड न्यू कार में बदलाव करना हर किसी को अच्छा नहीं लगता।

रोड टैक्स बचाने: नई कार खरीदते समय आपको रोड टैक्स और इंश्योरेंस जैसे अन्य खर्चों का भुगतान करना होगा। लेकिन पहले से रजिस्टर्ड कार में इंश्योरेंस और रोड टैक्स जैसे खर्च नहीं होते, इसलिए दूसरी कार में यह समस्या नहीं होती।

पुनर्जन्म: नई कार शोरूम से निकलते ही उसके दाम कम होने लगते हैं। लेकिन दूसरी कार इस नुकसान से बचती है। यदि आप उसे सही तरीके से इस्तेमाल करते हैं, तो गाड़ी का रीसेल वेल्यू बहुत कम गिरेगा।

प्रत्यक्ष उपलब्धता: नई कार खरीदना अक्सर एक कठिन प्रक्रिया है, जिसमें ऑर्डर बुक करना, डिलीवरी का इंतजार करना आदि शामिल हैं। लेकिन आप दूसरी कार को तुरंत खरीद सकते हैं और उसे चलाने सकते हैं। इससे भी समय बचता है।