ना कोई फाटक और ना कोई बत्ती फिर भी पूल से आती ट्रेन को देख रुक जाते है लोग, वजह भी आपको जरुर होनी चाहिए पता

भारतीय रेलवे ने दुर्घटनाओं को रोकने और यात्रियों की सुविधा के लिए कई स्थानों पर फाटक की जगह पुल और अंडरपास का निर्माण किया है। इससे लोग ट्रेन के गुजरने के दौरान भी अपनी यात्रा को बिना किसी रुकावट के जारी रख सकते हैं।
 

भारतीय रेलवे ने दुर्घटनाओं को रोकने और यात्रियों की सुविधा के लिए कई स्थानों पर फाटक की जगह पुल और अंडरपास का निर्माण किया है। इससे लोग ट्रेन के गुजरने के दौरान भी अपनी यात्रा को बिना किसी रुकावट के जारी रख सकते हैं। हालांकि हाल ही में सोशल मीडिया पर रुड़की रेलवे स्टेशन से जुड़ा एक दिलचस्प मामला सामने आया है जहां बाइक और साइकिल सवार रेलवे पुल के नीचे ट्रेन के गुजरने तक रुके रहते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का मामला

इस वायरल वीडियो के अनुसार रुड़की रेलवे स्टेशन पर एक लोहे का पुल है जहां से जब ट्रेन गुजरती है तो नीचे से गुजरने वाले वाहन चालक रुक जाते हैं। इस दृश्य को देखकर यह लगता है कि मानो कोई फाटक हो जबकि वहाँ न तो कोई फाटक है और न ही कोई ट्रैफिक सिग्नल। यह वीडियो रेलवे सुरक्षा के संदर्भ में लोगों की सजगता को दर्शाता है जहाँ वे ट्रेन के गुजरने की आवाज सुनकर खुद ब खुद रुक जाते हैं।

यह भी पढ़ें; भारत का एकमात्र ऐसा कुली जिसको सरकार की तरफ से मिले है 2 बॉडीगार्ड, वजह जानकर तो आपको भी होगी हैरानी

लोगों की प्रतिक्रिया और बहस

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर विभिन्न प्रतिक्रियाएँ सामने आई हैं। कुछ यूजर्स ने इसे सामान्य सुरक्षा नियम के तौर पर देखा जबकि अन्य ने इसे व्यंग्यात्मक टिप्पणियों के साथ लिया। जैसे कि एक यूजर ने लिखा "विमल और कमला पसंद थूकने वालों से डर", यह इंगित करता है कि लोगों को ऊपर से कुछ गिरने का भय रहता है। दूसरे ने कहा "कोई मल ना गिर जाए", जिससे यह कहा जाता है कि लोग स्वच्छता को लेकर भी सचेत रहते हैं।