घर पर नही था बाल्टी और मग तो लड़के ने लगाया देसी जुगाड़, पानी बचाने का ये अनोखा तरीका इंटरनेट पर हो रहा वायरल

वास्तव में, दुनिया भर में लोगों ने दैनिक जीवन में "लाइफ हैक्स" करने लगे हैं, जिसे हम "जुगाड़" कहते हैं!
 

भारतवासी बहुत जुगाड़ू हैं। लेकिन भैया, भारतीय अब जुगाड़ू नहीं रहे हैं। वास्तव में, दुनिया भर में लोगों ने दैनिक जीवन में "लाइफ हैक्स" करने लगे हैं, जिसे हम "जुगाड़" कहते हैं! हाल ही में सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति का 'आत्मनिर्भर' जुगाड़ चर्चा में है, जिससे कई यूजर्स हैरान हैं! क्योंकि वे अब तक किसी को इस तरह नहाते नहीं देखा था? विचार करें..।

आपके पास पानी से भरा एक बड़ा सा कनसतर होगा, कोई बाल्टी या मग्गा नहीं होगा। ऐसे में आप उससे नहाने के लिए पर्याप्त पानी कैसे निकालेंगे? अगर आप ऐसी स्थिति में नहाना नहीं जानते तो यह वीडियो देखें। क्या इसे 'जुगाड़ ऑफ द डे' भी कहा जा सकता है?

कभी किसी को ऐसा कारनामा करते देखा था?

यह 29 सेकंड का वीडियो एक व्यक्ति को साबुन से अपने बाल धो रहा है। लेकिन ऐसा लगता है कि वह बाल्टी-मग्गे या किसी शावर का भी इस्तेमाल नहीं करता है। दरअसल, व्यक्ति ने अपना सिर धोने के लिए एक विचित्र प्रणाली बनाई है। इसके लिए, वह जमीन पर उकड़ू बैठा है और पानी से भरा एक बड़ा सा कैन अपनी पीठ पर रखा है। ऐसे में, बालों में साबुन लगाने के बाद, जुगाड़ की मदद से सिर तक जरूरत के हिसाब से पानी डालता है। वह सिर्फ अपनी पीठ उठाता है और पानी सिर पर गिरने लगता है।

सरल, इनोवेटिव और किफायती देसी जुगाड़

27 नवंबर को, बिजनेसमैन 'आनंद महिंद्रा' और 'हर्ष गोयनका' को टैग करते हुए वीडियो को ट्विटर हैंडल @RBalwani पर शेयर किया गया था। कैप्शन में उन्होंने लिखा: रविवार की सुबह शांत! मैं इसे सभी को बताने से नहीं रोक पाया। सरलता, नवाचार और किफायती—यह सब काम करता है! योगदान! लोगों ने इस पोस्ट को बहुत पसंद किया है। इस पर बहुत से यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी, कुछ ने लिखा कि मुझे यह जुगाड़ पंसद आया। एक दूसरे ने लिखा कि आत्मनिर्भरता है। कुछ लोगों ने कहा कि यह जुगाड़ है, न कि आविष्कार। जबकि इस पर बहुत से यूजर्स हंस रहे हैं।

क्यों है ना... बड़ा ही धांसू जुगाड़...