दिल्ली के नजदीक है ये 5 खूबसूरत रिसॉर्ट, एकबार विजिट कर लिया तो हो जायेगा दिल खुश

दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में जीवन की रफ्तार इतनी तेज़ होती है कि कभी-कभी हमें इससे एक छोटा विराम लेने की जरूरत महसूस होती है। ऐसे में दिल्ली और गुरुग्राम से मात्र 57 किलोमीटर दूर स्थित आईटीसी...
 

दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में जीवन की रफ्तार इतनी तेज़ होती है कि कभी-कभी हमें इससे एक छोटा विराम लेने की जरूरत महसूस होती है। ऐसे में दिल्ली और गुरुग्राम से मात्र 57 किलोमीटर दूर स्थित आईटीसी भारत जैसे लक्जरी रिसॉर्ट्स हमें इस अवसर को प्रदान करते हैं, जहां हम अपने पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल बिता सकते हैं।

दिल्ली और उसके आसपास के रिसॉर्ट्स न केवल शहर की भागदौड़ से एक सुखद विराम प्रदान करते हैं, बल्कि वे हमें प्रकृति के साथ जुड़ने और जीवन के छोटे-छोटे सुखद क्षणों का आनंद लेने का भी मौका देते हैं। चाहे आप एक रोमांटिक गेटवे की तलाश में हों।

एक पारिवारिक सैर की योजना बना रहे हों या बस एक शांत सप्ताहांत बिताना चाहते हों, ये रिसॉर्ट्स आपके हर मूड और पसंद को संतुष्ट करेंगे। तो फिर देर किस बात की? इस सप्ताहांत अपने लिए और अपने प्रियजनों के लिए कुछ खास पल बनाइए।

दमदमा झील

अगर आप एक शांतिपूर्ण सप्ताहांत बिताने की सोच रहे हैं तो बोटेनिक्स नेचर रिजॉर्ट सोहना आपके लिए एक आदर्श स्थान हो सकता है। दमदमा झील के किनारे स्थित यह रिसॉर्ट विविध प्रकार की गतिविधियों से भरपूर है जो आपके सप्ताहांत को और भी रोमांचक बना देंगे।

हेरिटेज विलेज रिजॉर्ट

अगर आप अपनी छुट्टियों में कुछ पारंपरिक स्पर्श जोड़ना चाहते हैं, तो हेरिटेज विलेज रिजॉर्ट एंड स्पा मानेसर आपकी खोज का अंत हो सकता है। हवेली जैसी इसकी संरचना और हरी-भरी वादियां आपको पारंपरिक भारतीय संस्कृति से जोड़े रखेंगी। यहां आयुर्वेदिक उपचार और स्पा का लाभ उठाकर आप खुद को तरोताजा महसूस कर सकते हैं।

कैंप वाइल्ड धौज फ़रीदाबाद

एडवेंचर और प्रकृति से प्यार करने वालों के लिए कैंप वाइल्ड धौज फ़रीदाबाद एक उत्तम स्थान है। मांगर गांव के पास स्थित यह कैंप, दिल्ली और गुड़गांव के निकट होने के कारण, वीकेंड पर आने वाले पर्यटकों के लिए खासतौर पर प्रसिद्ध है।

अरावली के रिसॉर्ट्स

दिल्ली से केवल 80 किलोमीटर दूर स्थित अरावली के खूबसूरत रिसॉर्ट्स, परिवार, दोस्तों या बच्चों के साथ एक अच्छा समय बिताने का आदर्श स्थान हैं। 2000 रुपये में एक सुखद सप्ताहांत व्यतीत करने की सुविधा के साथ, यहां का आउटडोर गार्डन पूल और इनडोर लाइव म्यूजिक आपको विशेष अनुभव प्रदान करेगा।