मलाइका और विराट कोहली समेत ये 5 सिलेब्रिटी पीते है दुनिया का सबसे महंगा पानी, एक बॉटल पानी की क़ीमत और फ़ायदे जानकर आप भी हो जाएगे हैरान

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज अपनी सेहत और फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। वे सख्त नियमों का पालन करते हैं जिसमें जिम में कसरत करना, योग का अभ्यास करना और संतुलित आहार बनाए रखना शामिल है।

 

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज अपनी सेहत और फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। वे सख्त नियमों का पालन करते हैं जिसमें जिम में कसरत करना, योग का अभ्यास करना और संतुलित आहार बनाए रखना शामिल है।

वे खुद को अच्छे आकार में रखने के लिए बहुत प्रयास करते हैं, साथ ही इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि वे क्या खाते हैं। बॉलीवुड के कुछ जाने-माने सितारों के बारे में बताया गया है कि वे 4000 रुपये प्रति लीटर का पानी पीते हैं।

इस प्रकार के पानी को क्षारीय पानी के रूप में जाना जाता है, और यह अक्सर जिम या हवाई अड्डे के बाहर मशहूर हस्तियों के हाथों में देखा जाता है। यह एक विलासिता है जो आम लोगों के लिए सस्ती नहीं है।

जो आमतौर पर 20 से 30 रुपये प्रति लीटर के बीच पानी का उपभोग करते हैं। इस महंगे पानी को पीने से जुड़े कुछ लोकप्रिय नामों में मलाइका अरोड़ा, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली शामिल हैं।

ब्लैक वॉटर का महत्व

ब्लैक वाटर यानी एल्काइन वाटर बॉडी को सिर्फ डिहाइड्रेट ही नहीं बल्कि पीएच लेवल अधिक होने के कारण एसिडिटी की समस्या नहीं होने देता। ब्लैक वाटर में पीएच लेवल अधिक मात्रा में होता है। जो हम नॉर्मल वाटर पीते हैं, उसमें पीएच लेवल 6.5 के करीब होता है।

जबकि ब्लैक वाटर में 8 से अधिक होता है। मिनिरल्स के नेचुरल रंग की वजह से यह चारकोल की तरह नजर आता है। ब्लैक वाटर में मिनिरल सबसे ज्यादा होते हैं।

उर्वशी रौतेला

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा उर्वशी रौतेला की चेहरे का नूर और उनकी फिटनेस लोगों को उनका दीवाना बना देती है। एक्ट्रेस अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहती हैं।

उनको अक्सर जिम या एयरपोर्ट के बाहर स्पॉट किया जाता है। उनके हाथ में एक बोतल नजर आता है, जोकि वाटर बोतल होता है जिसमें ब्लैक वाटर रहता है। जिसकी कीमत 3000 रुपए प्रति लीटर है।

विराट कोहली

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी अपने फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहते हैं। विराट कोहली, क्रिकेट की दुनिया के सबसे ज्यादा फिट स्पोर्ट्समैन माने जाते हैं।

वह अपनी सेहत का बहुत ध्यान रखते हैं। इसलिए वह भी ब्लैक वाटर का प्रयोग करते हैं। विराट के एलकाइन वॉटर की कीमत ₹4000 रुपए लीटर है।

मलाइका अरोड़ा 

फिटनेस क्वीन मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। वाह अक्सर जिम के बाहर स्पॉट की जाती हैं। उनके भी हाथ में एक ब्लैक वाटर का बोतल रहता है।

मलाइका भी ब्लैक वाटर का यूज़ करती हैं। एक्ट्रेस की उम्र 47 साल की हो गई है लेकिन फिर भी वह खुद एकदम फिट रखती हैं। उनकी फिटनेस को देखकर कोई भी उनके उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है।

श्रुति हसन

एक्ट्रेस श्रुति हसन कोरोना काल के दौरान खुद को फिट रखने के लिए ब्लैक वाटर का इस्तेमाल करने लगी, क्योंकि ब्लैक वाटर इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भी काफी हेल्पफुल है।

अनुष्का शर्मा 

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी साधारण पानी नहीं बल्कि ब्लैक वाटर पीती हैं। उनको ब्लैक वाटर के साथ कई बार स्पॉट किया गया है।