ये है भारत के 12 अजीबोग़रीब नाम वाले रेल्वे स्टेशन, कई स्टेशनों का नाम घरवालों के सामने मत पढ़ लेना वरना शर्म से मुंह हो जाएगा लाल

भारतीय रेलवे ने पिछले कुछ सालों में तेजी से विकास किया है। हर दिन देश के रेलवे ने लाखों लोगों को यहां से वहां भेजा है।
 

भारतीय रेलवे ने पिछले कुछ सालों में तेजी से विकास किया है। हर दिन देश के रेलवे ने लाखों लोगों को यहां से वहां भेजा है। रास्ते में आपने कई स्टेशनों पर बोर्डों पर नाम देखे होंगे। इनमें से कुछ नाम इतने अजीब हैं कि राहगीरों को हंसी आती है। आज हम आपको कुछ ऐसे अनोखे रेलवे स्टेशन के नाम बताने जा रहे हैं जिन्हें सुनकर आप हंस जाएंगे।

बीवी नगर

तेलंगाना राज्य के भवानीगढ़ जिले में बीवी नगर नामक रेलवे स्टेशन है। इस नाम को पढ़ते ही लोग हंसने लगेंगे और अपनी बीवी की याद आ जाएगी।

साली रेलवे स्टेशन

बीवी होने के बाद साली का नाम आना चाहिए। वास्तव में, राजस्थान की राजधानी जयपुर डिविजन में एक स्टेशन है जिसका नाम साली रेलवे स्टेशन है। यह रेलवे स्टेशन अपने नाम से बहुत मशहूर है।

बाप रेलवे स्टेशन

बाप रेलवे स्टेशन राजस्थान के जोधपुर में है। अपने नाम के कारण, यह रेलवे स्टेशन भारतीय रेलवे के उत्तर पश्चिमी रेलवे जोन में आता है।

सूअर रेलवे स्टेशन

रेलवे स्टेशनों को जानवरों के नाम पर भी नाम दिया गया है। ठीक है, यह उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले का सूअर स्टेशन है।

बिल्ली स्टेशन

सूअर स्टेशन के बाद अब पेश है बिल्ली स्टेशन।  बिल्ली स्टेशन उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में धनबाद डिवीजन में आता है।

दीवाना जंक्शन

दीवाना रेलवे स्टेशन पानीपत, हरियाणा में है। वैसे तो यह एक छोटा सा स्टेशन है, लेकिन इसका नाम लोगों को आकर्षित कर रहा है और बहुत चर्चा में रहता है।

दारू स्टेशन

यह नाम दारु पीने वालों के लिए उपयुक्त हो सकता है। यह स्टेशन झारखंड के हजारीबाग जिले में बहुत प्रसिद्ध है, हालांकि इसे दारू या शराब से कोई मतलब नहीं है।

सहेली रेलवे स्टेशन

बीवी, साली के बाद अब सहेली रेलवे स्टेशन भी काफी मशहूर है। मध्यप्रदेश में होशंगाबाद जिले के अंतर्गत नागपुर रेल डिवीजन में सहेली रेलवे स्टेशन आता है।

नाना रेलवे स्टेशन

नाना स्टेशन पर चलते हुए आपको अपने नाना की याद आ जाएगी। राजस्थान के सिरोही पिंडवाड़ा में ये स्टेशन है। इस स्टेशन पर बहुत सी ट्रेनें रूकती हैं। यह उदयपुर के सबसे करीबी रेलवे स्टेशन है।

काला बकरा स्टेशन

यह जालंधर के गांव में स्थित स्टेशन का नाम बहुत चर्चा में रहता है। इस गांव का भारतीय सैनिक गुरबचन सिंह भी बहुत प्रसिद्ध है। अंग्रेजों ने उनका सम्मान किया।

पथरी रेलवे स्टेशन

महाराष्ट्र के प्रभाणी जिले का एक छोटा सा शहर है जहां पथरी स्टेशन स्थित है। बता दें, अमृतसर से देहरादून के लिए चलने वाली पैसेंजर ट्रेन और एक्सप्रेस ट्रेन इस स्टेशन पर रूकती है।

भैंसा रेलवे स्टेशन

अब भैंसा रेलवे स्टेशन है। याद रखें कि तेलंगाना के निर्मल जिले में भैंसा स्टेशन है।