कम बजट में सुरक्षित कार ढूंढ़ने वालों के लिए ये कारें है सबसे बेस्ट, कम खर्चे वाली इन गाड़ियों की बढ़िया है सेफ्टी रेटिंग

भारत में सुरक्षित कारों की मांग लगातार बढ़ी है। कर सेफ्टी को लेकर लोग बहुत जागरूक हो गए हैं।
 

भारत में सुरक्षित कारों की मांग लगातार बढ़ी है। कर सेफ्टी को लेकर लोग बहुत जागरूक हो गए हैं। सरकार भी कार सेफ्टी पर बहुत ध्यान दे रही है और कार निर्माता कंपनियां भी कार को सुरक्षित बनाने के लिए आवश्यक उपाय कर रही हैं। कार की सेफ्टी से जुड़े कई फीचर्स अनिवार्य हैं और आने वाले समय में और भी अधिक अनिवार्य किए जाएंगे। फॉक्सवैगन, महिंद्रा और टाटा के मॉडल्स देश में मौजूद समय में बिकने वाली टॉप-10 सेफ कार में शामिल होंगे। आप इनके बारे में बताएं

1. Global NCAP परीक्षण एजेंसी ने Volkswagen Virtus को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। यह मिड साइज सेडान है। इसकी शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत भारत में 11.47 लाख रुपये है।

2. Skoda Slavia को भी Global NCAP ने क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. यह भी Virtus की तरह ही प्रीमियम मिड साइज सेडान है. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.39 लाख रुपये है.

3. Volkswagen Taigun एक compact SUV है। क्रैश टेस्ट में, Global NCAP ने भी इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। इसका मूल्य एक्स-शोरूम 11.61 लाख रुपये है।

4. Global NCAP ने भी Skoda Kushaq को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। यह Taigun की तरह कॉम्पैक्ट SUV है। दोनों प्लेटफॉर्म एक हैं। इसकी एक्स शोरूम शुरूआती कीमत 11.59 लाख रुपये है।

5. Mahindra Scorpio-N एक शक्तिशाली और लोकप्रिय SUV है। यह पिछले वर्ष लॉन्च किया गया था। Global NCAP ने इसकी सेफ्टी को क्रैश टेस्ट में पांच स्टार दिया है। यह एक्स-शोरूम मूल्य लगभग 13 लाख रुपये है।

अन्य 5 सेफ कारें

Mahindra XUV300 और XUV700 भी टॉप -10 सेफ कार में हैं। दोनों को Global NCAP ने पांच स्टार दी है। वहीं, टाटा के Punch, Altroz और Nexon, तीनों को Global NCAP ने 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। टाटा पंच सबसे सस्ती कार है, जो 6 लाख रुपये से शुरू होती है।