इन दिनों भारत के ये शहर बेवफा बीवियों के मामले में टॉप 5 पर पहुंचे , सबकी नजरों से बचकर कुंवारे लडको के साथ एंजॉय कर रही शादीशुदा महिलाएं, ये है बड़ी वजह

इस आधुनिक युग में, किसी को भी टिंडर, आइज़ल और बंबल जैसे प्यार के डिजिटल उपकरणों से परिचित होना चाहिए जो रिश्तेदारी पर भरोसा नहीं करते हैं।
 

इस आधुनिक युग में, किसी को भी टिंडर, आइज़ल और बंबल जैसे प्यार के डिजिटल उपकरणों से परिचित होना चाहिए जो रिश्तेदारी पर भरोसा नहीं करते हैं। दो व्यक्तियों के बीच दोस्ती में हाथ बढ़ाने का कार्य इन डेटिंग ऐप्स का सार है, क्योंकि यह या तो एक स्थायी रोमांस में खिलता है या एक भावना के रूप में दूर हो जाता है।

भारत में तेजी से हो रहा इसका इस्तेमाल

एक ऑनलाइन दायरे के अस्तित्व को निहारें, जिसे पूरी तरह से विवाहित आत्माओं के लिए तैयार किया गया है। इस पोर्टल के जरिए शादीशुदा लोग अपने लिए एक नई लौ तलाश सकते हैं। और देखो, यह देखने में आश्चर्य की बात है, क्योंकि इसका प्रयोग भारत भूमि में भी प्रचलित है।

इस वजह से हो रहा इसका इस्तेमाल

इस प्रकार अब तक, जीवंत युवाओं ने खुले हाथों से डेटिंग ऐप्स को अपनाया है, फिर भी माता-पिता की स्वीकृति मायावी है। ग्लीडेन दर्ज करें, विवाहेतर संबंधों की मांग करने वाले असंतुष्ट विवाहित व्यक्तियों के लिए एक ऐप। इसका उद्देश्य उन लोगों को एकजुट करना है जो दुखी विवाह के बंधनों से राहत चाहते हैं।

जीवन की हलचल के बीच, एक ऐसी भूमि में जहां प्यार और प्रतिबद्धता को उच्च सम्मान दिया जाता है, ग्लीडेन के नाम से एक फ्रांसीसी विवाहेतर डेटिंग ऐप ने चौंका देने वाले 10 मिलियन उपयोगकर्ता प्राप्त किए हैं। इनमें से पाँचवाँ उपयोगकर्ता भारत से आता है।

एक ऐसी भूमि जहाँ एक करोड़ से अधिक विवाहित व्यक्ति नाखुश कहे जाते हैं। कंपनी का दावा है कि सितंबर 2022 से, ग्लीडेन उपयोगकर्ताओं में उल्लेखनीय 11 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जो भारतीयों के बीच विवाहेतर डेटिंग ऐप्स की लोकप्रियता में तेजी का संकेत है।

ग्लीडेन के उपयोगकर्ताओं के दायरे में, दो-तिहाई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता जैसे टियर-1 महानगरों में रहते हैं। इसके अतिरिक्त, 34% का एक उल्लेखनीय हिस्सा टियर -2 और टियर -3 शहरों जैसे मेरठ, लखनऊ, भोपाल, हैदराबाद और नागपुर से आता है।

अधिकांश उपयोगकर्ता मेहनती पेशेवर हैं, जिनमें सम्मानित डॉक्टर, इंजीनियर और प्रबंधक शामिल हैं। फिर भी, उपयोगकर्ताओं की एक बड़ी संख्या घरेलू भूमिकाओं को पूरा करने वाली महिलाओं की भी है।

शादीशुदा महिलाओं के लिए किया गया तैयार

इन आंकड़ों को देखें, और आप भारतीय आबादी के बीच विवाहेतर डेटिंग की बढ़ती लोकप्रियता को महसूस करेंगे। दरअसल, यह मोहभंग आत्माएं हैं जो बेवफाई के इस दायरे में शरण लेती हैं। पूरी तरह से महिलाओं द्वारा तैयार किया गया यह ऐप विवाहित महिलाओं की जरूरतों को पूरा करने का दावा करता है।

इस एप्लिकेशन को विवाहित महिलाओं के कामुक पलायन को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया था। हालांकि, आवर लॉर्ड 2019 के साल में कंपनी द्वारा किए गए एक सर्वे में चौंकाने वाला सच सामने आया। हालांकि हम जो घोषणा करने जा रहे हैं, उससे कुछ लोग पीछे हट सकते हैं।

ऐप के निष्कर्षों से पता चलता है कि विवाहित महिलाओं की एक महत्वपूर्ण संख्या बेवफाई के कृत्यों में भाग लेती है। ग्लीडेन ऐप ने अपने यूजर्स से पूछताछ की, जिससे उसने एक कहानी तैयार की। वृत्तांत से पता चलता है कि बैंगलोर, मुंबई और कोलकाता में महिलाएं अपने वैवाहिक संकल्पों से भटकने में सबसे आगे हैं।

शादीशुदा महिलाएं इस वजह से दे रही धोखा

किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, 77 प्रतिशत विवाहित महिलाओं ने खुलासा किया कि एन्नुई उत्प्रेरक थी जिसने उन्हें अपने वैवाहिक प्रतिज्ञाओं से भटकने के लिए प्रेरित किया। व्यभिचारी गतिविधियों में संलिप्त लोगों में से 31 प्रतिशत ने परिचितों के साथ गुफ्तगू करने की बात कबूल की। इसके अलावा, अध्ययन ने प्रकाशित किया कि आधे से अधिक महिलाएं और पुरुष अपने महत्वपूर्ण दूसरों के प्रति बेवफा थे।