दुनियाभर का ऐशों आराम होने के बाद भी जानलेवा बीमारियों से पीड़ित है ये हिरोयने, प्रियंका चोपड़ा तो बाथरूम जाते वक्त भी साथ रखती है दवाई

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज अपनी सेहत और फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। वे सख्त नियमों का पालन करते हैं जिसमें जिम में कसरत करना, योग का अभ्यास करना और संतुलित आहार बनाए रखना शामिल है।

 

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज अपनी सेहत और फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। वे सख्त नियमों का पालन करते हैं जिसमें जिम में कसरत करना, योग का अभ्यास करना और संतुलित आहार बनाए रखना शामिल है।

वे खुद को अच्छे आकार में रखने के लिए बहुत प्रयास करते हैं, साथ ही इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि वे क्या खाते हैं। बॉलीवुड के कुछ जाने-माने सितारों के बारे में बताया गया है कि वे 4000 रुपये प्रति लीटर का पानी पीते हैं।

इस प्रकार के पानी को क्षारीय पानी के रूप में जाना जाता है, और यह अक्सर जिम या हवाई अड्डे के बाहर मशहूर हस्तियों के हाथों में देखा जाता है। यह एक विलासिता है जो आम लोगों के लिए सस्ती नहीं है।

जो आमतौर पर 20 से 30 रुपये प्रति लीटर के बीच पानी का उपभोग करते हैं। इस महंगे पानी को पीने से जुड़े कुछ लोकप्रिय नामों में मलाइका अरोड़ा, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली शामिल हैं।

ये भी पढिए :- 

सूची में सोनाली बेंद्रे का पहला नाम है और वह अपने असाधारण अभिनय कौशल के लिए जानी जाती हैं। हालाँकि, कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात यह हो सकती है कि जब वह पहले से ही चौथे चरण में थी, तब उसे कैंसर का पता चला था, जिससे वह पूरी तरह से सन्न रह गई थी।

इसके बावजूद, सोनाली ने उपचार प्राप्त करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा की और बीमारी पर काबू पाने में सफल रहीं, जिससे उन्हें अपना जीवन जीने का मौका मिला। फिर भी, पूरी तरह से ठीक होने की उनकी यात्रा कई चुनौतियों से भरी हुई थी।

मनीषा कोइराला

इस लिस्ट में दूसरा नाम एक्ट्रेस मनीषा कोइराला का है। मनीषा को भी कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ा और जीत हासिल की, जिसके बाद उन्होंने फिर से फिल्मों में कमबैक किया और अपनी शराब पीने की आदत को छोड़ दिया।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा को देखकर कोई नहीं कह सकता कि उन्हें  किसी तरह की कोई बीमारी भी होगी। लेकिन आपको बता दें कि अनुष्का शर्मा के बॉडी में इतना तेज दर्द होता था कि वह उठ भी नहीं पाती थी। अनुष्का की शादी के बाद ही उन्हें समस्या हुई थी। जिसके बाद एक्ट्रेस ने डाइट और फिजिकल एक्टिविटी का फॉलो किया।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल यानी प्रियंका चोपड़ा  दिखने में जितनी फिट एंड फाइन लगती है। लेकिन वह फिट एंड फाइन नही हैं। बता दें कि प्रियंका को 5 साल की उम्र से अस्थमा की बीमारी है। वह अपने डाइट को मेंटेन कर अपने बिमारी से लड़ती हैं।

सोनम कपूर

एक्ट्रेस सोनम कपूर को पीसीओएस बीमारी थी। सोनम 14 साल की उम्र से इस बीमारी को झेल रही थी उन्हें बहुत तकलीफ होती थी। और डॉक्टर के चक्कर काट चुकी थी। जिसके बाद उन्होंने अपने डाइट और लाइफस्टाइल में थोड़ा बदलाव किया। जिसके कारण वह अपनी बीमारी से थोड़ी राहत मिली।