मुकेश अंबानी के घर के नज़दीक रहते है ये करोड़पति पड़ोसी, जाने कितनी दौलत के मालिक है मुकेश अंबानी के पड़ोसी

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी देश के सबसे आलीशान और महंगे घर में रहते हैं, जिसे एंटीलिया के नाम से जाना जाता है। यह विशाल हवेली 27 मंजिलों में फैली हुई है और इसमें कई शानदार सुविधाएं हैं।

 

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी देश के सबसे आलीशान और महंगे घर में रहते हैं, जिसे एंटीलिया के नाम से जाना जाता है। यह विशाल हवेली 27 मंजिलों में फैली हुई है और इसमें कई शानदार सुविधाएं हैं।

यह मुंबई के एक समृद्ध क्षेत्र में स्थित है, जहां केवल सबसे धनी परिवार ही रह सकते हैं। एंटीलिया ऐश्वर्य और भव्यता का एक सच्चा प्रतीक है, जो इसके मालिकों की भव्य जीवन शैली को दर्शाता है।

इस लेख में, हम मुकेश अंबानी के पड़ोसियों के विषय में तल्लीन करेंगे, और आपको उनकी संपन्नता के स्तर के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। जबकि आप पहले से ही मुकेश अंबानी की संपत्ति से परिचित हो सकते हैं।

यह लेख उन लोगों की अविश्वसनीय संपत्ति को उजागर करेगा जो उनके आसपास रहते हैं। जिस क्षेत्र में वह रहता है, उसे व्यापक रूप से अमीरों का एक एन्क्लेव माना जाता है, जहां हर व्यक्ति जो खुद को मुकेश अंबानी का पड़ोसी कहता है, अपने आप में एक अरबपति है।

राणा कपूर

‘यस बैंक’ यह एक भारतीय निजी क्षेत्र का बैंक है ! इस बैंक के फाउंडर राणा कपूर मुंबई के घर अंबानी के घर के पास ही रहते हैं ! इन्होंने इस बैंक की शुरुआत 2004 में अशोक कपूर के साथ मिलकर की थी !

वर्तमान में राणा कपूर जिस बिल्डिंग में रहते हैं ! उसकी कीमत करोड़ों की है ! जिस समय उन्होंने यह रेजिडेंशियल कंपलेक्स खरीदा था ! उस समय इसकी कीमत 128 करोड रुपए बताई गई थी ! इस अपार्टमेंट में में छह लग्जरी अपार्टमेंट्स हैं !

यह मुख्य रूप से कॉर्पोरेट बैंक के रूप में खुदरा बैंकिंग के साथ और सहायक प्रबंधन के रूप में परिसंपत्ति प्रबंधन के रूप में कार्य करता है ! करोड़ों के मालिक राणा कपूर अंबानी कपूर के घर के पास ही रहते हैं !

नटराजन चंद्रशेखर

‘टाटा संस’ के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखर भी अपने पूरे परिवार के साथ 100 करोड रुपए की कीमत वाले फ्लैट में रहते हैं ! कुछ समय पहले ही इन्होंने इस टावर में 11वे और 12 वे डुप्लेक्स फ्लैट खरीदा था ! बता दे कि नटराजन चंद्रशेखर भी मुकेश अंबानी से कम अमीर नहीं है!

प्रशांत जैन

प्रशांत जैन जेएसडब्ल्यू ग्रुप ऑफ कंपनीज के अध्यापक अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं ! JSW ने पिछले साल इस इलाके में 45 करोड रुपए का डुप्लेक्स खरीदा है अपने पूरे परिवार के साथ प्रशांत जैन भी इसी टावर में रहते हैं

हर्ष जैन

dream11 के फाउंडर हर्ष जैन भी लिस्ट में शामिल हैं ! यह भी अपने पूरे परिवार के साथ अंबानी के घर के बगल में ही रहते हैं ! बता दें कि इनकी पत्नी रचना जैन ने 72 करोड़ में घर खरीदा था ! उनका यह घर काफी खूबसूरत और सारी सुख सुविधाओं से भरा हुआ है!

मोतीलाल ओसवाल

जब बात अंबानी के पड़ोसियों की की जा रही हो तो ! इसमें मोतीलाल ओसवाल का नाम भी आना आवश्यक है ! इन्होंने भी इस टावर में 33 करोड़ का फ्लैट खरीदा ! जहां पर वह अपने पूरे परिवार के साथ रह रहे हैं ! बता दें कि इनका घर बेहद खूबसूरत और लुभावना है !जीएसडब्ल्यू के सीईओ एक भारतीय अरबपति हैं !