पानी पर आने वाली हरे रंग की काई को मसाले लगाकर खूब खाते है ये लोग, बोलते है की शरीर में होते है ये बड़े फ़ायदे

खाने पीने के मामले में चीन हमेशा से चर्चा में रहा है। यह देश ऐसे कई डिशेस को खाता है, जिसके बारे में जानते ही लोगों का खून खौल जाता है। विश्व भर में चीन के डॉग मीट फेस्ट का विरोध है।
 

खाने पीने के मामले में चीन हमेशा से चर्चा में रहा है। यह देश ऐसे कई डिशेस को खाता है, जिसके बारे में जानते ही लोगों का खून खौल जाता है। विश्व भर में चीन के डॉग मीट फेस्ट का विरोध है। चीन ने इसके बाद भी कोई सुधार नहीं किया।

यहां कई अजीबोगरीब जानवरों का मांस खाया जाता है, जिनमें चिकन और मटन भी शामिल हैं। कोरोना फैलाने में भी चमगादड़ के मांस को ही जिम्मेदार ठहराया गया था, जो चीन में ही बेचा और खाया जाता है।

हालाँकि, पिछले कुछ दिनों से चीन के कुछ अन्य अजीबोगरीब फ़ूड आइटम्स भी चर्चा में हैं। गनीमत है कि इसमें जानवरों की जान नहीं जा रही। सोशल मीडिया पर जहां चीन के पत्थरों वाली डिश की चर्चा है, वहीं अब एक अन्य डेलिकेसी भी चर्चा में आ गई है।

चीन में लोग नदी के तली में बैठी काई को बड़े चाव से खाता है। इसका वीडियो भी सामने आया है। लोग हैरान हैं कि क्या चीन में सब्जियां और अनाज नहीं होते, जो वहां के लोग ऐसी चीजें खाया करते हैं।

इस तरह डिश बनाई जाती है

चीन में काई से बनने वाली इस डिश को चाव से खाया जाता है। इसे बनाने के लिए नदी से ताजी काई निकाली जाती है। नदी के तली में पानी जमा होने पर कई बार हरी काई लग जाती है। इसे ही चीनी खाते हैं।

पहले इसे नदी से निकाला जाता है। इसके बाद इसे धोया जाता है। ये स्टिकी टेक्सचर है। जब काई अच्छे से साफ हो जाता है, तो उसे पकाया जाता है। लाल मिर्च का तड़का इसमें डालकर गर्म आंच पर पकाया जाता है।

लोगों ने किये ऐसे कमेंट

इस डिश का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। अब तक लाखों लोगों ने इसे देखा है। कई लोगों ने इसे चीन के बाकी डिशेस से बेहतर ही बताया। एक यूजर ने लिखा कि ये कई पोषक तत्वों से भरा होता है।

ऐसे में इसे खाना कुत्ते के मीट से तो ज्यादा सेफ है। वहीं कई ने लिखा कि दुनिया में कोरोना फैलाने के बाद भी इन्हें चैन नहीं है। क्या ये सिंपल रोटी सब्जी नहीं खा सकते? फिलहाल ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।