भारत के 10 फ़िल्मी सितारों के एकदम फ़ोटोकॉपी दिखते है ये लोग, पास हो तो असली और नक़ली के बीच फ़र्क़ कर पाना है मुश्किल

इस विशाल दुनिया में कहीं न कहीं, भगवान ने हमारे हमशक्लों को तैयार किया है। कुछ लोग इसे प्रकृति का चमत्कार मान सकते हैं, जबकि अन्य आश्चर्य में रह जाते हैं।
 

इस विशाल दुनिया में कहीं न कहीं, भगवान ने हमारे हमशक्लों को तैयार किया है। कुछ लोग इसे प्रकृति का चमत्कार मान सकते हैं, जबकि अन्य आश्चर्य में रह जाते हैं। यहां तक ​​कि बॉलीवुड और हॉलीवुड के चकाचौंध वाले क्षेत्रों में भी इस घटना से प्रतिरक्षित नहीं हैं।

क्योंकि कुछ सितारे रोजमर्रा के व्यक्ति के साथ अलौकिक समानताएं साझा करते हैं। आज, हम बॉलीवुड और हॉलीवुड की इन हस्तियों की दुनिया में तल्लीन होंगे, जिनकी विशेषताएं एक-दूसरे से काफी मिलती-जुलती हैं।

सलमान खान का डुप्लीकेट

बॉलीवुड के प्यारे भाईजान, सलमान खान के हमशक्ल, उनके बॉडी डबल के रूप में काम करते हैं। जबकि इस घटना को हमारे देश में जाना जाता है, बॉलीवुड के सुल्तान न केवल भारत में बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी प्रशंसकों का तांता लगा रहे हैं। कराची में सलमान खान का एक समर्पित प्रशंसक यहां तक ​​कि करिश्माई दबंग खान की उपस्थिति का अनुकरण करने के लिए चला गया है।

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब, सैफ अली खान के हमशक्ल, एक पेट्रोल पंप पर मेहनत करते हैं, जो प्रसिद्ध अभिनेता के समान है।

करीना कपूर की डुप्लीकेट शनाया सचदेवा

टिक टॉक की दुनिया में शनाया सचदेवा बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर की कॉपी बनकर चमक रही हैं. उसका रूप और व्यवहार त्रुटिपूर्ण रूप से उसके संग्रह का अनुकरण करता है।

ब्रैडली कूपर और ऋतिक रोशन

हॉलीवुड पर बॉलीवुड का प्रभाव निर्विवाद है, क्योंकि ऋतिक रोशन (विशेष रूप से, धूम 2 में उनकी भूमिका) अमेरिकी स्निपर स्टार ब्रैडली कूपर की आकर्षक अपील को दर्शाते हैं। इन दो दिल की धड़कनों ने अपने अद्वितीय आकर्षण के साथ दुनिया भर में लाखों महिलाओं के दिल पर कब्जा कर लिया है।

अरबाज खान और रोजर फेडरर

डोपेलगैंगर जोड़ी वायरल मीम्स और ट्रोल्स के जरिए सुर्खियों में आई। अरबाज खान, बॉलीवुड अभिनेता, 19 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन, रोजर फेडरर के साथ एक अलौकिक समानता रखते हैं। जब फेडरर ने 2017 में अपने आठवें विंबलडन खिताब का दावा किया, तो अरबाज को इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर बधाई देते हुए कई मीम्स प्रसारित हुए।

अक्षय कुमार और शॉन माइकल्स

अक्षय कुमार की काया शॉन माइकल्स से काफी मिलती-जुलती है। 90 के दशक के मध्य में, इन दोनों पुरुषों को दिल की धड़कन माना जाता था। फिर भी, यह केवल उनकी शारीरिक विशेषताएँ नहीं हैं जो उन्हें संरेखित करती हैं।

अक्षय कुमार और शॉन माइकल्स दोनों काल्पनिक उपनामों के लिए एक उत्साह प्रदर्शित करते हैं, क्योंकि पूर्व को अक्सर बॉलीवुड में 'खिलाड़ी' कुमार कहा जाता है, जबकि बाद वाले को डब्ल्यूडब्ल्यूई में एचबीके कहा जाता है।

कियारा आडवाणी और कल्पना शर्मा

कबीर सिंह की प्रीति के समान एक युवती, तेजस्वी कियारा आडवाणी, ने टिक टोक के मंच पर अपार लोकप्रियता हासिल की। कल्पना शर्मा के नाम से मशहूर इस युवती को सोशल मीडिया के दायरे में टिकटॉक की कियारा करार दिया गया है।

चार्ली शीन और जीतेंद्र

चार्ली शीन और जीतेन्द्र के बीच उम्र का अंतर जीवन की अप्रत्याशित प्रकृति का प्रमाण है। दो दशकों से अधिक समय तक अलग रहने के बावजूद, 53 वर्षीय शीन और 76 वर्षीय जितेंद्र के बीच की समानता हड़ताली है। लंबे समय से खोए हुए जुड़वा बच्चों के लिए उन्हें आसानी से गलती की जा सकती है, जो अलग होने के वर्षों के बाद फिर से मिल गए हैं।

ईशा गुप्ता और एंजेलीना जोली

दुनिया के दो अलग-अलग हिस्सों में दो हसीनाएं फिर भी एक जैसी चेहरे की विशेषताओं ने उन्हें इस सूची में उतारा है। ईशा गुप्ता हॉलीवुड ए-लिस्टर एंजेलिना जोली की परफेक्ट डॉपेलगैंगर हैं और उनकी परफेक्ट जॉ लाइन उन्हें उम्र के फासले के साथ लगभग एक जैसे जुड़वा बच्चों की तरह दिखती है।

रणबीर कपूर

इस तस्वीर को देखकर आप भी धोखा खा गये। लेकिन बता दें कि ये जनाब रणबीर की जिरोक्स कॉपी हैं। दरअसल स्कूल के दिनों में ऐसे दिखते थे रणबीर कपूर।