12 साल की इस लड़की ने मुक्के की बरसात करके तोड़ दिया पेड़, लड़की के हाथों की पॉवर देख लोगों की उड़ गई नींदें

नाजुक बच्चे होते हैं, लेकिन हर बच्चा ऐसा नहीं होता। कुछ मजबूत होते हैं। जैसे कि गांव में देखा जाता है कि भाई कुछ भी ऐसा कर देगा
 

नाजुक बच्चे होते हैं, लेकिन हर बच्चा ऐसा नहीं होता। कुछ मजबूत होते हैं। जैसे कि गांव में देखा जाता है कि भाई कुछ भी ऐसा कर देगा कि बरगद के नीचे बैठे बड़े-बूढ़े कभी नहीं सोचते कि ये काम किसी बालक का है। Evnika Saadvakass नाम की एक लड़की का नाम भी दुनिया के सबसे मजबूत बच्चों की सूची में है।

उन्हें सिर्फ बारह वर्ष की उम्र है। लेकिन उनका पंच बड़ा-बड़ा धूल चखा देता है। हाल ही में उनका एक नया वीडियो बहुत वायरल हो गया है। जिसमें वे पेड़ पर पंच मारते हुए दिखाई देते हैं। लेकिन उन्होंने पेड़ पर इतने पंच मारे कि सोचना मुश्किल है।

रूस की रहने वाली हैं वो

Evanika रूस में रहने वाली है। वो बॉक्सिंग काफी समय से कर रहे हैं। उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। वास्तव में, उनके पिता रुस्तराम साadvakass ने उन्हें बॉक्सिंग के लिए तैयार किया था। Evanika के पिता स्वयं बॉक्सिंग कोच हैं।

4 वर्ष की उम्र से कर रही हैं बॉक्सिंग

जब उनकी बेटी महज चार वर्ष की थी, उनके पिता को पता चला कि उसमें बाकियों से अलग बात है। उसकी चाल बहुत सही थी। तब से वे उससे काम करने लगे। पिता ने अपनी बेटी को बॉक्सिंग के लिए तैयार करना शुरू किया जब वे उसके हार्डवर्क को देखा।

इस वीडियो में तो दरवाजा ही तोड़ दिया

Avanika ने विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है। उन्हें एक मिनट में 654 पंच मारने की क्षमता है। इसमें उनका रिकॉर्ड शामिल है। उसने अपने पंच से दरवाजे से लेकर कई और भी मजबूत चीजों को तोड़ डाला है। याद रखें कि उनके पेड़ वाले वीडियो को बहुत से लोगों ने आलोचना की है, जो आखिर हमें सांस देने वाले पेड़ को क्यों तोड़ रहे हैं।

पूरा परिवार ही करता है बॉक्सिंग

Evanika के सात बहन-भाई हैं। वह सब बॉक्सिंग में रुचि रखते हैं और अपने पिता से बॉक्सिंग का अनुभव लेते हैं। उनके घर में अकेले उनकी मां हैं, जिसका नाम Ania Saadvakass था और वह जिमनास्ट थीं। उन्हें परिवार में एकमात्र बॉक्सर आनिया हैं।