मारुति की इस 7 सीटर गाड़ी का लोगों के बीच है खूब क्रेज़, माईलेज है 26 से भी ज़्यादा और कम क़ीमत में फ़ीचर्स भी बवाल

मारुति सुजुकी बहुत सारी कारें बनाती है जिन्हें बहुत से लोग खरीदना चाहते हैं। लेकिन कभी-कभी इतने ऑर्डर आ जाते हैं कि लोगों को अपनी कार लेने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है।
 

मारुति सुजुकी बहुत सारी कारें बनाती है जिन्हें बहुत से लोग खरीदना चाहते हैं। लेकिन कभी-कभी इतने ऑर्डर आ जाते हैं कि लोगों को अपनी कार लेने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है। अभी, 400,000 से अधिक ऑर्डर हैं जिन्हें मारुति सुजुकी ने अभी तक नहीं भरा है। लोग जिस कार का सबसे ज्यादा इंतजार कर रहे हैं, वह है मारुति एर्टिगा, जिसके लिए 100,000 से ज्यादा ऑर्डर मिल चुके हैं।

क्या है Maruti Ertiga में खास

इस कार में 7 लोग फिट हो सकते हैं और यह अपनी जैसी दूसरी कारों के मुकाबले ज्यादा महंगी भी नहीं है। यह दो अलग-अलग प्रकार के ईंधन, गैस और पेट्रोल का उपयोग कर सकता है। कार में एक छोटा इंजन है जो इसे तेजी से चला सकता है और इसमें गियर बदलने के विभिन्न विकल्प हैं।

Maruti Ertiga का माइलेज

-- पेट्रोल मैनुअल: 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर
-- पेट्रोल ऑटोमैटिक: 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर
-- सीएनजी वेरिएंट: 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम

एर्टिगा कार में बहुत सारे लोग हैं जो इसे खरीदना चाहते हैं लेकिन अभी तक नहीं कर पाए हैं, और नई ब्रेज़ा कार के बाहर आने पर इसे खरीदने के लिए बहुत से लोग इंतजार कर रहे हैं। दो अन्य नई कारें, जिम्नी और फ्रोंक्स भी हैं, जिनमें बहुत से लोग हैं जिन्होंने उन्हें बाहर आने से पहले ही आरक्षित कर लिया है।