ये बाइक एक लीटर तेल में देती है 70 किलोमीटर प्लस माइलेज, देश की सबसे सस्ती बाइक की लिस्ट में है नाम

बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में एक नई क्रांति लाते हुए, दुनिया की पहली सीएनजी बाइक 'फ्रीडम' को लॉन्च किया है।
 

बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में एक नई क्रांति लाते हुए, दुनिया की पहली सीएनजी बाइक 'फ्रीडम' को लॉन्च किया है। इस बाइक को विशेष रूप से देश के मध्यम वर्गीय परिवारों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है, जिसकी शुरुआती कीमत मात्र 95 हजार रुपए रखी गई है। इस उत्पाद के जरिए बजाज ने न केवल नवाचार की दिशा में एक बड़ा कदम बढ़ाया है, बल्कि ईंधन की बचत की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

बाजार में बजाज की पकड़

भारतीय बाजार में सस्ती और टिकाऊ बाइकों की मांग हमेशा से रही है। इस दिशा में बजाज ऑटो ने अपनी फ्रीडम सीएनजी बाइक के जरिए एक बड़ी छलांग लगाई है। इस बाइक को मध्यम वर्गीय लोगों की जेब पर बोझ न पड़े, इसके लिए कंपनी ने कीमत बहुत ही किफायती रखी है। बाइक की यह कीमत इसे बाजार में अन्य प्रतिस्पर्धी बाइक्स की तुलना में एक बेहतर विकल्प बनाती है।

अन्य बजट फ्रेंडली बाइक्स की सूची

भारतीय बाजार में कई अन्य बजट फ्रेंडली बाइक्स भी मिलती हैं जो आम आदमी के बजट में फिट बैठती हैं और शानदार माइलेज देती हैं

बजाज प्लैटिना 100

यह बाइक बाजार में सबसे सस्ती है और 102 सीसी के इंजन के साथ आती है, जो 7.79 एचपी की मैक्सिमम पावर और 8.34 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसका माइलेज 72 kmpl है और कीमत करीब 70,000 रुपए है।

TVS स्पोर्ट 

इसमें 109 सीसी का इंजन है जो 8.19 पीएस की मैक्स पावर और 8.7 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है। माइलेज 70 किमी प्रति लीटर है और इसकी कीमत लगभग 60,000 रुपए है।

Hero HF Deluxe और HF 100 

दोनों मॉडल्स में 97 सीसी का इंजन है जो 8.02 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। ये बाइक्स 70 किमी का माइलेज देती हैं और इनकी कीमत क्रमशः 60,000 रुपए है।

Bajaj CT 100 

इसमें 99 सीसी का इंजन है जो 7.79 एचपी की पावर और 8.34 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी माइलेज 75 kmph है और एक्स-शोरूम कीमत 62,265 रुपए है।