Maruti की इस सस्ती कार की चारों तरफ खूब है डिमांड, जाने इस ब्लैक ब्यूटी के खास फीचर्स और माइलेज

देश में फेस्टिवल का सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। जिससे लोग अपने लिए गाड़ियों की खरीदारी का बड़ा प्लान तैयार कर रहे हैं। अगर आप एक कम बजट वाले गाड़ी को खरीदना चाहते हैं जो हाल ही में लांच हुई...

 

देश में फेस्टिवल का सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। जिससे लोग अपने लिए गाड़ियों की खरीदारी का बड़ा प्लान तैयार कर रहे हैं। अगर आप एक कम बजट वाले गाड़ी को खरीदना चाहते हैं जो हाल ही में लांच हुई हो तो आपके लिए मारुति सुजुकी इग्निस ब्लैक एडिशन खास साबित हो सकता है।

हाल ही में आया मारुति इग्निस का नया अवतार ग्राहकों को जबरदस्त तरीके से पसंद आ रहा है। दरअसल आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ने इग्निस ब्लैक एडिशन को जबरदस्त तरीके से बनाया है जिससे कम बजट वाले ग्राहक इस घर खरीद पाए और सड़कों गली मोहल्लों में जब यह कार आप लेकर गुजरे तो लोग देखते ही रह जाए।

कंपनी ने इसमें पर मिडनाइट ब्लैक बॉडी पेंट दिया है जो काफी आकर्षक दिखने में लगता है क्योंकि यह शाइनिंग दे रहा है। खास बात है कि स्पोर्टी लुक के लिए क्रोम गार्निश जैसा दिख रहा है वही कंपनी ने कार के ग्रिल और हेडलैंप वाले हिस्से को बेहतर लुक देने का काम किया है। कंपनी इसके दो वेरिएंट पहले  Zeta और टॉप वैरियंट अल्फा में सेल कर रही है।

मारुति सुजुकी इग्निस ब्लैक एडिशन की कीमत

नए इग्निस ब्लैक एडिशन की कीमत की बात करे तो इसके टॉप मॉडल यानी इग्निस अल्फा की एक्स-शोरूम कीमत मैनुअल वेरिएंट के लिए 7,59,000 रुपये और ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए 8,14,000 रुपये (दिल्ली) है।

मारुति सुजुकी इग्निस दमदार इंजन

मारुति सुजुकी इग्निस ब्लैक एडिशन के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर का फोर सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है जो 82 बीएचपी पावर और 113 टॉर्क जनरेट करने का काम करता है। खास बात है कि यह गाड़ी bs6 मानक स्टैंडर्ड का पालन करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी के साथ आता है।

वही कंपनी की गाड़ियां माइलेज के लिए जानी जाती है। जिससे मारुति सुजुकी इग्निस का भी माइलेज तगड़ा है। कंपनी का दावा है वहीं मैन्युअल पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 20.89 किलोमीटर तक का है। इसके साथ ही इस गाड़ी के ऑटोमेटिक पैट्रोल वैरिएंट का माइलेज 20.89 किलोमीटर प्रति लीटर का है।

नए कार के ये है स्मार्ट फीचर्स

मारुति सुजुकी इग्निस ब्लैक एडिशन के फीचर्स की बात करे तो इसमें 7.0-इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम , वॉयस रिकॉग्नाइजेशन सिस्टम , डीआरएल के साथ हेडलैंप, 15 इंच के अलॉय व्हील और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड सेफ्टी जैसे खास फीचर्स से लैस किया गया है।