दुनिया की ये कंपनी रात में 9 घंटे सोने के बदले दे रही लाखों रुपए, जान किस ख़ुशी में कंपनी उड़ा रही पैसे

आजकल आमतौर पर ये देखा जा रहा है कि या तो लोग बहुत ज्यादा सो रहे हैं। या फिर कम। ऐसे में नींद एक मुश्किल चीज बनती जा रही है। जिस पर हमारा कंट्रोल नहीं है।

 

आजकल आमतौर पर ये देखा जा रहा है कि या तो लोग बहुत ज्यादा सो रहे हैं। या फिर कम। ऐसे में नींद एक मुश्किल चीज बनती जा रही है। जिस पर हमारा कंट्रोल नहीं है।

पर अगर कंट्रोल करें तो आप 1 लाख रुपये कमा सकते हैं। बेंगलुरु की एक कंपनी ने स्लीप इंटर्नशिप नाम की योजना निकाली है। इसमें बंदे को 9 घंटे की नींद लेनी है और उसे 1 लाख रुपये दिए जाएंगे।

ये भी पढिए :- 2 पेग लगाने के बाद नशे में वॉशिंग मशीन में घुसने की गलती कर बैठी खूबसूरत लड़की, फिर बाद में जो हुआ उसे देख लड़की ने कान पकड़कर कर ली तौबा

और भी बहुत कुछ दिया जाएगा

टाइम्स नाओ की खबर के मुताबिक, इस कंपनी का नाम Wakefit है। 1 लाख रुपये देने के साथ साथ स्लीप एक्सपर्ट, फिटनेस के एक्सपर्ट्स, सोने की क्वालिटी सुधारने वाले और Nutritionist भी दिए जायेंगे। पर एक शर्त ये भी है कि 100 दिनों तक ऐसे ही 9 घंटे नींद लेनी होगी।

ये भी पढिए :- शराब के नशे ने कलयुगी बेटे ने पिता का हाथ तोड़कर निकाल दिया घर से बाहर, अब बुजुर्ग आदमी अपने पत्नी के साथ सड़क किनारे चाय बेचकर करता है गुज़ारा

पर ये गुण होने चाहिए आपमें

इसके लिए आपमें ये गुण होने जरूरी हैं। पहली बात कि किसी भी सब्जेक्ट में डिग्री होनी चाहिए। और अगर आपको लेक्चर के दौरान नींद आती है, तो आप परफेक्ट हो। फिर बिस्तर पर जाने के 10-20 मिनट में नींद आ जाती हो।

शोर में भी सोने की आदत हो, सोशल मीडिया पर कम एक्टिव हो, मेडिटेशन स्लीप टेकनीक से सोने की आदत हो, ऑनलाइन कंटेंट में कम दिलचस्पी हो… अगर ये गुण आपमें हैं तो हो जाओ शामिल।

ये भी पढिए :- दुनिया का सबसे अनोखा पेड़ जो ज़रूरतमंदो को देता है फ़्री में कपड़े और खाना, पेड़ की सच्चाई जानकर आप भी करेंगे वाहवाही

पहली बार नहीं हो रहा ऐसा

पहली बार नहीं है ये कि जब ये कंपनी इस तरह का प्रोग्राम लाई हो। इससे पहले भी इस प्रोग्राम के लिए 1.7 लाख लोगों ने रजिस्टर किया था। 23 लोगों को सिलेक्ट किया था कंपनी द्वारा। अब कर दो अपने उस दोस्त को टैग जो हर कहीं सो जाता है।