बर्तनों से ज़िद्दी चिकनाहट को चुटकियों में निकाल देगा ये देसी नुस्का, पुराने से पुराने बर्तन भी दिखेंगे बिल्कुल नए जैसे

किचन की सफाई का एक मुख्य हिस्सा बरतन की सफाई भी होता है। लेकिन कई लोग बर्तन साफ़ करने से भागते है। वही कई लोग बरतन साफ़ करने के लिए अलग से एक नौकर को रखते है।
 

किचन की सफाई का एक मुख्य हिस्सा बरतन की सफाई भी होता है। लेकिन कई लोग बर्तन साफ़ करने से भागते है। वही कई लोग बरतन साफ़ करने के लिए अलग से एक नौकर को रखते है। वही कई लोग यह भी चाहते है, की कुछ ऐसी टिप्स मिल जाए जिसको अपना कर बरतन की सफाई आराम ही हो सके।

क्या आप जानते है की बरतन की सफाई आप कुछ टिप्स को अपना कर आराम से कुछ ही मिनट में कर सकते है। इसके लिए आप आराम से कुछ घरेलु टिप्स को अपना कर, आराम से बरतन की सफाई कुछ ही देर में आप कर सकते तो चलिए जाते है, की बर्तन की सफाई कैसे कुछ ही मिनटों में करे।

चलिए जनते है बरतन की सफाई कुछ ही मिनटों में करे

अगर आप बर्तन को साफ़ करना चाहते है। वह भी कुछ ही मिनटों में उसके लिए आपको बस एक काम बर्तन साफ़ करने से पहले कर लेना चाहिए। इसके लिए आप सबसे पहले किचेन की सिंक को साफ़ कर ले। इसके बाद आप आराम से किचन की सिंक को किसी चीज़ से बंद करे इसके बाद आप इसमें डिश वाश को डाल ले।

इसके बाद आप एक निब्बु ले इसके बाद इसको काट कर इसको सिंक में निचोड़ ले इसके बाद आप इसमें बर्तन को डाल कर आराम से इसको धो ले। याद रहे की सिंक में पानी आप पूरा नहीं भरे, इसमें पानी आप आधा ही डाले।

इसके बाद आप अपने बर्तन की खाने को साफ़ कर-कर के इस सिंक में डाले और उसको अच्छा से रगड़ रगड़ कर धो कर बाहर निकालते जाए। इसके बाद आप सिंक के पानी को बहार निकल ले, इसके बाद आप फिर आप अपने बर्तन को बारी-बारी से साफ़ पानी से धो ले।

इससे आपका बरतन काम समय में आराम से धूल जायेगा और आपका इससे समय भी बचेगा और बर्तन भी बहुत ही ज्यादा साफ़ हो जाएगा। याद रहे की बर्तन को धोने के बाद बर्तन को स्टैंड में ही डाले। इससे आपका बर्तन बिलकुल साफ़ रहगा और इसके साथ साथ आपके बर्तन से निकलने वाला पानी बिलकुल बहार हो जाएगा।