ये लड़की 3 मिनट तक खड़ी रहते ही ऑटोमैटिक हो जाती है बेहोश, इस अजीबोगरीब केस को देख डॉक्टरों के उड़े होश

क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि किसी को ऐसी बीमारी हो कि वह खड़े होते ही गिर जाता है?
 

क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि किसी को ऐसी बीमारी हो कि वह खड़े होते ही गिर जाता है? हां, एक महिला ऐसी ही स्थिति में है। महिला को एक बीमारी है जिसके कारण वह खड़ी रहती है। इस दुखद परिस्थिति ने उसका जीवन बहुत मुश्किल बना दिया है।

23 घंटे बिस्तर में बिताती है

समाचार पत्रों ने बताया कि एक महिला का नाम लिंडसी जॉनसन (Lyndsi Johnson) 23 घंटे बिस्तर पर बिताती है। जब भी वह खड़ी होती है, वह अनजान हो जाती है। दिन में दस बार वे बेहोश हो जाती हैं। इतना ही नहीं, वह बिना पास आए तीन मिनट से अधिक खड़ी नहीं रह सकती।

पेट और पीठ दर्द होने लगता है

अक्टूबर 2015 में उसकी पीठ और पेट में दर्द होने लगा। धीरे-धीरे उनकी उल्टी होने लगी। बाद में वह दिन में दस बार बेहोशी होने लगी। उन्हें फरवरी 2022 में पता चला कि वे एक समस्या से पीड़ित हैं। लिंडसी को 28 वर्ष की उम्र में पोस्टुरल टैचीकार्डिया सिंड्रोम (PoTS) है। ध्यान दें कि बैठने या खड़े होने के बाद इस स्थिति में हृदय गति में असामान्य वृद्धि होती है।

ग्रेविटी से ही है एलर्जी

वह गुरुत्वाकर्षण से एलर्जी बताती है। वह दिन में तीन बार बेहोश हो जाती है, भले ही वह दवा ले रही हो। वर्तमान में वे अपने पति जेम्स पर निर्भर हैं। गुरुत्वाकर्षण से मुझे एलर्जी है, वह कहती हैं। यह कहना क्रेजी लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। मैं अधिकतम तीन मिनट खड़ी नहीं रह सकती।

बीमारी का नहीं लगा पा रहे पता

लिंडसी कहती हैं, "अगर मैं बिस्तर या फिर जमीन पर लेट रही हूँ तो मुझे अच्छा लगता है।" मैं दिन भर बिस्तर पर रहता हूँ। 28 वर्ष की उम्र में शॉवर चेयर का उपयोग करना मुझे कभी नहीं सोचा था। मैं अब घर छोड़ नहीं सकती। मैं अपने पति के लिए बहुत आभारी हूँ, लेकिन इस बीमारी का कोई उपचार नहीं है।

वर्तमान समय में वह मेरे साथ हैं।यह बताया जाना चाहिए कि वे पूर्व नौसेना विमानन मैकेनिक थे। वह विदेश में नौसेना में काम करते समय बीमार हो गई। लक्षण दिखाई देने लगे। वह लंबे समय से दर्द से जूझती रही, लेकिन डॉक्टर नहीं जान सके कि क्या गलत था।