इस लड़की ने 5 हज़ार के खर्चे में घूम लिए 3 देश, दुनिया को बताया ग़ज़ब का तरीक़ा की कम पैसों में आप भी कर सकते ट्रैवल

दुनिया में बहुत से स्थान लंबे समय से बंद थे और लोगों को तब तक अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी जब तक कि वास्तव में बहुत जरूरी न हो।
 

दुनिया में बहुत से स्थान लंबे समय से बंद थे और लोगों को तब तक अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी जब तक कि वास्तव में बहुत जरूरी न हो। लेकिन अब, चीजें बदल गई हैं और यात्रा करने के शौकीन लोग फिर से रोमांच पर जा रहे हैं।

हालांकि यात्राओं पर जाने से पैसे खर्च होंगे। सोशल मीडिया पर एक महिला ने बिना ज्यादा पैसे खर्च किए यात्रा करने के कुछ तरीके शेयर किए हैं। एक महिला है जिसे पैसे बचाना पसंद है और उसने सोशल मीडिया पर एक ट्रिक शेयर की है।

यह ट्रिक लोगों को बहुत अधिक धन की आवश्यकता के बिना विभिन्न स्थानों की यात्रा करने में मदद कर सकती है। एक यात्री ने इस तरकीब का इस्तेमाल किया और केवल पांच हजार रुपये में तीन देशों की यात्रा की।

अब दूसरे भी इसे आजमाना चाहते हैं क्योंकि यह एक लोकप्रिय विचार है। जिस महिला ने यह तरकीब निकाली उसका नाम सबीना ट्रोजानोवा है।

ऐसे प्लान की ट्रिप

29 साल की सबीना दो दिन के लिए डबलिन गई और फिर मार्सिले का टिकट खरीदा, जिसकी कीमत 18 सौ रुपए थी। उसने वहां एक दिन बिताया और फिर स्पेन के लिए एक और टिकट बुक किया, जिसकी कीमत केवल 1700 रुपये थी।

सबीना ने भोजन और प्रत्येक स्थान पर रहने के लिए कम से कम पैसा खर्च करने की कोशिश की। जब वह छह दिन की यात्रा से लौटी तो पता चला कि उसने 63 हजार रुपए खर्च किए, लेकिन फ्लाइट के टिकट पांच हजार से कम थे। लोगों को उनका ये आइडिया काफी पसंद आया.