भारत के सबसे महंगे होटलों की लिस्ट में सबसे ऊपर है ये होटल, कमरा बुक करने के बाद आम आदमी को भी आएगी वीआईपी जैसी फीलिंग

भारत के सबसे सुंदर होटलों में से एक है जो गेटवे ऑफ इंडिया के सामने खड़ा है।
 

भारत के सबसे सुंदर होटलों में से एक है जो गेटवे ऑफ इंडिया के सामने खड़ा है। यह फ्लोरेंटाइन, मूरिश और ओरिएंटल शैली में बना है। 1903 से, यह होटल दुनिया भर से राजघराने और प्रसिद्ध लोगों को बुला रहा है। 2008 के आतंकवादी हमले के बाद 2010 में ताज को फिर से खोला गया। इसमें 285 कमरे हैं। यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि भारत में पहला 5 स् टार होटल है।

​रामबाग पैलेस, जयपुर​

जयपुर के महाराजा कभी रामबाग पैलेस में रहते थे। अब यह एक हेरिटेज होटल बन गया है। शानदार इतिहास, हरे-भरे बगीचों और शानदार वास्तुकला के कारण रामबाग पैलेस पर्यटकों की पहली पसंद है। 

​उम्मेद भवन पैलेस, जोधपुर​

जोधपुर का उम् मेद भवन पैलेस भारत के सबसे महंगे होटलों में से एक है। ये महल महाराजा उम्मेद सिंह (1928–1943) के राज में बनाया गया था। यह कहा जाता है कि दुनिया में छठवां सबसे बड़ा घर है। यहां आते ही हर व्यक्ति को राजा महाराजा की भावना आती है। यहाँ सत्तर कला डेकोर सुईट्स हैं। ताज होटल्स आज भी इसे चलाते हैं। राजपरिवार अभी भी इस स्थान पर रहता है।

​ओबेरॉय उदयविलास, उदयपुर​

पिछोला झील के किनारे स्थित, यह शानदार रिसॉर्ट 30 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है और वास्तुकला का अद्भुत नमूना है। सुंदर बगीचे और ,खूबसूरत नजारों के साथ यह महल राजस्‍थानी संस्‍कृति की भव्‍यता को दर्शाता है। बता दें कि ओबेरॉय उदयविलास भारत के सबसे वास्तुशिल्प रूप से सुंदर होटलों में से एक है। ट्रेवल एंड लीज़र ने वर्ष 2015 में ओबेरॉय उदयविलास को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ होटल का दर्जा दिया।

​ताज लेक पैलेस, उदयपुर​

अगर आप उदयपुर में पिछोला लेक के बीचों बीच जीवन का आनंद लेना चाहते हैं, तो ताज लेक पैलेस में एक बार विजिट जरूर करना चाहिए। यह वास्तव में पिछोला झील के बीच में तैरता हुआ महल है, जो किसी चमत्‍कार से कम नहीं लगता। सफेद संगमरमर से बना यह महल अपने लग्‍जरी कमरों और लुभावने परिवेश के साथ आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करता है।

कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट, कुमारकोम​

यह केरल का सबसे सुंदर रिजॉर्ट है। यह एक आयुर्वेदिक स्पा, एक फिटनेस सेंटर, एक रेस्तरां, एक बड़ा बगीचा और कई अन्य सुविधाओं से सुसज्जित है। कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट, वेम्बनाड झील के किनारे स्थित, शानदार है।

इस सुंदर इमारत में लकड़ी के फिनिश वाले फर्नीचर और हवादार कमरे हैं। यह अनोखा रिसॉर्ट ने कई लोगों का दिल जीत लिया है क्योंकि यह पूरी तरह से केरल का रूप दिखाता है।