भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को बिना 2 पैग लगाए नही आती नींद, मजबूरी में शराब पीकर लेता है नींद

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो पूरी तरह से फिटनेस के ऊपर आधारित रहता है, अगर आपकी फिटनेस सही नहीं है तो आप करीत खेलने के लिए योग्य नहीं माने जाओगे।
 

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो पूरी तरह से फिटनेस के ऊपर आधारित रहता है, अगर आपकी फिटनेस सही नहीं है तो आप करीत खेलने के लिए योग्य नहीं माने जाओगे। मौजूदा समय के सभी खिलाड़ी अपनी फिटनेस के ऊपर बहुत ही मेहनत करते हैं।

सभी खिलाड़ी खुद को फिट बनाए रखने के लिए वो तरह तरह से एक्सरसाइज़ सेशन और डाइट प्लान को फॉलो करते हैं। दूसरी ओर कुछ ऐसे भी खिलाड़ी होते हैं जिनका फिटनेस से कोई दूर दूर का संबंध नहीं होता है और वो जमकर अपनी पसंदीदा चीजों का सेवन करते हैं।

कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो शराब और मांस मछली का सरेआम सेवन करते हैं और इनसे उनके प्रदर्शन पर कोई खास प्रभाव भी नहीं पड़ता है। आज हम आपको एक ऐसे ही भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना शराब के एक दिन भी नहीं रह सकता है और बिना शराब पिए उसे नींद भी नहीं आती है।

शराब के नशे के बगैर नहीं सो पाते हैं रवि शास्त्री

भारतीय टीम के पूर्व कोच और अपने समय के दिग्गज ऑलराउंडर में से एक रवि शास्त्री करियर के शुरुआती दिनों से ही बहुत रंगीन मिजाज के रहे हैं। रवि शास्त्री के कई दोस्तों ने इस बात का खुलासा किया है कि, रवि शास्त्री अक्सर ही मैच के बाद पार्टी करने के लिए उत्सुक रहते थे और वो शराब के बहुत बड़े शौकीन थे।

मौजूदा समय में हालात तो ऐसे हैं कि बिना शराब के सेवन के रवि शास्त्री न भोजन कर सकते हैं और न ही उन्हे ढंग की नींद आती है। सोने से पहले रवि शास्त्री शराब का सेवन जरूर करते हैं।

इसके अलावा भी शराब और अन्य नशीले पदार्थों के साथ उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो चुकी हैं और इसकी वजह से उन्हे कई बार ट्रोल का शिकार भी होना पड़ा है।

कुछ ऐसा रहा रवि शास्त्री का अंतर्राष्ट्रीय करियर

बात करें रवि शास्त्री के अंतर्राष्ट्रीय करियर की तो वो बहुत ही शानदार था, रवि शास्त्री टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका में खेलते थे और उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में इस भूमिका को अच्छे से निभाया है। रवि शास्त्री ने अपने करियर में कुल 80 टेस्ट और 150 वनडे मैच खेले हैं।

इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 3830 रन बनाए हैं, वहीं वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए रवि शास्त्री के बल्ले से 3108 रन निकले हैं। रवि शास्त्री ने अपने टेस्ट करियर में गेंदबाजी करते हुए 151 विकेट और वनडे में गेंदबाजी के दौरान 129 विकेट झटके हैं।