दोस्तों के साथ मस्त होकर घूमने के लिए ये जगह है एकदम बेस्ट, परिवार के साथ जाने की मत कर देना गालती वरना आपका मुंह हो जाएगा शर्म से लाल

छुट्टियां परिवार के साथ बिताना बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि आप उन्हें उनकी पसंदीदा जगह ले जाते हैं, तो वेकेशन का सबसे अधिक आनंद उन्हीं लेते हैं।
 

छुट्टियां परिवार के साथ बिताना बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि आप उन्हें उनकी पसंदीदा जगह ले जाते हैं, तो वेकेशन का सबसे अधिक आनंद उन्हीं लेते हैं। लेकिन अगर हम आपको बता दें कि भारत में कुछ स्थान हैं जहां माता-पिता के साथ जाने पर आपका चेहरा शर्म से लाल हो सकता है या वे आपको कुछ बुरी बातें भी सुन सकते हैं। अब क्या करेंगे?

भारत में कुछ जगह हैं जहां आप सिर्फ अपने दोस्तों के साथ जा सकते हैं, रिश्तेदारों के साथ इन स्थानों पर जाना आम है। योजना बनाने से पहले, आपको उन जगहों के बारे में पता होना चाहिए, जहां आपको बाद में पछतावा हो सकता है।

कसोल, हिमाचल प्रदेश राज्य

युवा अक्सर कसोल देखते हैं। कसोल एक बार ऑफबीट प्लेस था, लेकिन आज यहां युवा इतने आते हैं कि यहां का माहौल शिमला या मनाली की तरह लगने लगा है। बात परिवार के साथ आने की है, तो बता दें, मारिओना कई जगहों पर बेचा जाता है, इसका मतलब खुले में नहीं है।

आप लोगों को छुपते हुए और युवाओं को खुले में इस्तेमाल करते हुए देखेंगे। अब ऐसी जगह पर अपने माता-पिता के साथ कौन जाना चाहेगा? हां, अगर आप आना चाहते हैं, तो उन्हें सबसे दूर स्थान दिखाने की कोशिश करें।

ओज़रान बीच, गोवा

युवा गोवा घूमने की योजना बनाते हैं, अधिकतर परिवार और कम दोस्तों के साथ। वजह बहुत सरल है: यहां विदेशी लोग बिकिनी पहने हुए और हाफ हाफ नेकेड में घूमते हैं। बीच पर हनीमून मनाने वाले जोड़े भी अच्छे लगते हैं।

लेकिन आप अपने परिवार को गोवा लाना भी चाहते हैं, तो उन्हें ओज़रान बीच में नहीं ले जाना चाहिए। ध्यान दें कि यहां फॉरेनर्स कभी-कभी बिना कपड़े के भी घूमते हैं। अब आपको गाली दी जा सकती है अगर परिवार देखेगा।

गोकर्ण, कर्नाटक राज्य

ज्यादातर भारतीय गोकर्ण मंदिरों को जानते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ जगह परिवार के साथ घूमने के लिए अच्छी नहीं हैं? तुम शायद जानते हो कि गोकर्ण का पैराडाइज बीच सिर्फ दोस्तों के साथ जाना अच्छा लग सकता है।

ये बीच भी न्यूड विदेशियों से भरी रहती हैं; कोई हाफ नेकेड सन बाथ का मजा ले रहा है, तो कोई सुकून के साथ समुद्र किनारे बैठा है। यहां तक कि ट्रेक करते हुए भी जा सकते हैं अगर आप दोस्तों के साथ जाना चाहते हैं।

पांडिचेरी राज्य

भारत के दक्षिणी भाग में पुडुचेरी, या पांडिचेरी, एक केंद्र शासित राज्य है। यह पहले फ्रांसीसी उपनिवेश था, जिसका आज भी असर है। यहां हर वर्ष पर्यटक आते रहते हैं। पांडिचेरी में भी युवा हैं।

ऑरोविले में आपको दुनिया भर से आने वाले युवा मिलेंगे, जो कुछ बोरियत महसूस कर सकते हैं। पांडिचेरी में परिवार के साथ घूमने के लिए बहुत सारे स्थान नहीं हैं। यहां दोस्तों के साथ आना बेहतर होगा।

धर्मकोट, हिमाचल प्रदेश राज्य

यह उपनगरीय पर्यटक स्थल मैक्लोडगंज में हाल ही में काफी चर्चा में आया है। मैक्लोडगंज एक सुंदर हिल स्टेशन है, लेकिन धर्मकोट भी प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है। धर्मकोट मैक्लोडगंज से कुछ किलोमीटर दूर है और अपने ट्रैकिंग ट्रेल्स के लिए प्रसिद्ध है, जो पूरे परिवार के लिए एक अच्छी छुट्टी है।

ये जगह शांत होने के कारण भी परिवार के साथ घूमने के लायक नहीं है; हो सकता है आपके परिवार को शांत जगह अच्छी लगती हो। ऐसा करने से वो आपको अच्छी तरह सुन सकते हैं।

वर्कला, केरल राज्य

केरल में भी परिवार के साथ जाने पर दस बार सोचना पड़ेगा, ऐसा कभी नहीं सोचा होगा। वर्कला बीच हिप्पियों से घिरा है। बहुत कम लोग जानते होंगे कि केरल के इस शहर से मारिजुआना का एक अद्भुत उत्पाद इडुक्की गोल्ड आता है।

अब आप सोच लीजिए कि ऐसे स्थान पर एक अच्छे परिवार को कैसे लाया जा सकता है? यही कारण है कि अगर आप यहां जाने की योजना बना रहे हैं, तो कोशिश करें परिवार की जगह यह दोस्तों के साथ ही आएं।