इस शख़्स ने किंग कोबरा को पकड़ने के लिए YouTube पर देखकर की थी तैयारी, पर जंगल में जाते ही मामला पड़ गया उल्टा

Youtube पर चाय बनाने से लेकर बच्चे बनाने तक सब कुछ उपलब्ध है।
 

Youtube पर चाय बनाने से लेकर बच्चे बनाने तक सब कुछ उपलब्ध है। दुनिया भर में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने सोशल मीडिया का उपयोग करके ऐसे कौशल सीखकर अपना जीवन यापन किया है। ऐसा ही एक उदाहरण है कि एक 35 वर्षीय व्यक्ति ने यूट्यूब से सांपों को पकड़ना सीखा।

कालबुर्गी के केसरतगी गांव में एक दिहाड़ी मजदूर अमर बदिगर सांपों में हमेशा दिलचस्पी रखता था, लेकिन उसे इस खतरनाक खेल का हुनर नहीं था। उन्होंने कुछ साल पहले एक सांप को पकड़ने के लिए यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था।

ये व्यक्ति सांप पकड़ने में माहिर हैं।

अमर ने वीडियो को अच्छी तरह से देखा, तो उसे सांप को कैसे पकड़ना है थोड़ा समझ आया। उन्होंने बहुत सारे वीडियो देखने के बाद सांपों को पाया। शुरू में, उन्होंने केवल छोटे सांप (जैसे रैट स्नेक, हरे सांप) पकड़ा। कुछ हफ्ते बाद, जब वे खुद पर विश्वास करने लगे, उन्होंने वाइपर, कोबरा, किंग कोबरा और अन्य जहरीले लोगों को पकड़ना शुरू कर दिया।

यूट्यूब पर वीडियो देखकर पकड़ना शुरू किया

अमर पकड़े गए सांपों को खाली प्लास्टिक की पानी की बोतलों में रखता है। 'मैं चौथी कक्षा तक पढ़ा हूँ,' उन्होंने कहा। मैं हमेशा गांव के मेलों में सपेरों को देखना चाहता था। इन जानवरों से प्यार करता था, इसलिए एक बार जब मैंने उन्हें पकड़ लिया, तो मैंने उनके बारे में अधिक जानना शुरू कर दिया।

अब मैं इस काम को अधिक पसंद करता हूँ। मैं भी यही करूँगा।कलबुर्गी के आसपास के लोग उन्हें जानते हैं। अमर को हर बार घर में सांप देखते हैं। फिर वह उनके घर जाता है और सांप को निकालता है। वह सांपों को एकत्र करता है और फिर उन्हें जंगलों में छोड़ देता है।