इस बंदे ने जुगाड़ लगाकर बना दी दुनिया की सबसे छोटी वॉशिंग मशीन, लोगों को सबूत के तौर पर धोकर दिखाए कपड़े

आंध्र प्रदेश के सई तिरुमलानीदी ने दुनिया की सबसे छोटी वॉशिंग मशीन बनाकर एक नई चर्चा की शुरुआत की है। यह मशीन इतनी छोटी है कि इसे आप अपनी हथेली पर रख सकते हैं। सई तिरुमलानीदी की इस उपलब्धि ने...
 

आंध्र प्रदेश के सई तिरुमलानीदी ने दुनिया की सबसे छोटी वॉशिंग मशीन बनाकर एक नई चर्चा की शुरुआत की है। यह मशीन इतनी छोटी है कि इसे आप अपनी हथेली पर रख सकते हैं। सई तिरुमलानीदी की इस उपलब्धि ने न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया को चकित कर दिया है। सई तिरुमलानीदी का यह अविष्कार न केवल नयी तकनीक को दर्शाता है।

बल्कि यह भी बताता है कि कैसे विज्ञान और तकनीक का उपयोग कर हम रोजमर्रा की समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। यह वीडियो न सिर्फ ज्ञानवर्धक है बल्कि इससे प्रेरणा भी मिलती है कि कैसे छोटे स्तर पर किए गए प्रयास भी बड़े परिणाम दे सकते हैं।

ये भी पढ़िए :- भारतीय दुकानदार को देखकर अंग्रेज ने शुरू कर दिया आवाज लगाना, बंदे की हिंदी सुनकर तो नही रुकेगी हंसी

गिनीज बुक में दर्ज उपलब्धि

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के इंस्टाग्राम पेज पर इस वॉशिंग मशीन के वीडियो को पोस्ट किया गया जिसमें इस मशीन की विशेषताओं को दिखाया गया है। वीडियो में सई तिरुमलानीदी को इस मशीन को असेंबल करते और उसमें कपड़े धोते हुए दिखाया गया है।

वीडियो का वायरल होना

इस वॉशिंग मशीन की लोकप्रियता इसकी अनूठी प्रकृति के कारण है। वीडियो में दिखाया गया कि कैसे यह छोटी मशीन कपड़े को आसानी से धो देती है। इसे देखने वाले लोगों ने इसे बड़े उत्साह के साथ स्वीकार किया है और इसके व्यूज लगातार बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़िए :- हरियाणा के इस शहर से निकलेंगे 6 नैशनल हाइवे, आने वाले समय में इस शहर की चमक उठेगी किस्मत

लोगों की प्रतिक्रियाएं

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस वीडियो पर विविध प्रतिक्रियाएं दी हैं। कुछ ने इसे भारतीय इनोवेशन की शानदार मिसाल बताया है, तो कुछ ने इसे मजाकिया लहजे में टिप्पणी की है। एक यूजर ने कहा "यह वीडियो दिखाता है कि कैसे छोटी चीजें भी बड़ा धमाल कर सकती हैं।"