BCCI के कारण भारत को छोड़ न्यूज़ीलैंड टीम में इस खिलाड़ी ने बनाई जगह, इस साल के वर्ल्डकप में भारत के लिए सिरदर्द बन सकता है ये खिलाड़ी

वर्ल्ड कप 2023 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। आईसीसी ने टूर्नामेंट के पूरे कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। टिकटों की बिक्री भी शुरू हो चुकी है। ऐसे में अब क्रिकेट के इस महाकुंभ में भाग लेने वाली सभी 10 टीमें...
 

वर्ल्ड कप 2023 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। आईसीसी ने टूर्नामेंट के पूरे कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। टिकटों की बिक्री भी शुरू हो चुकी है। ऐसे में अब क्रिकेट के इस महाकुंभ में भाग लेने वाली सभी 10 टीमें अपनी सर्वश्रेष्ठ स्क्वाड चुनने के लिए माथापच्ची कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पिछले वर्ल्ड कप की रनअप टीम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। 2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक फाइनल मुकाबला खेला गया था।

मगर कीवी टीम को निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस बार भारतीय सरजमीं पर खेले जाने वर्ल्ड कप में अपना ख़िताब जीतने का सपना पूरा कर सकती है और इसमें उनकी मदद एक भारतीय खिलाड़ी करने जा रहा है।

न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में खेलेगा यह भारतीय

हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के हरफ़नमौका खिलाड़ी रचिन रविंद्र की। आपको बता दें कि रविंद्र का परिवार भारत में ही रहा करता था, लेकिन कुछ दिक्कतों के चलते उन्हें न्यूजीलैंड में जाकर बसना पड़ा। रचिन भी परिवार के साथ न्यूजीलैंड चले गए।

जिसके चलते भारत के लिए खेलने का उनका सपना केवल सपना ही बनाकर रह गया। हालांकि, उन्होंने क्रिकेट के प्रति अपना प्रेम कम नहीं होने दिया और न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 भारतीय सरजमीं पर खेला जाता है।

ऐसे में रचिन रविंद्र को बतौर ऑलराउंडर न्यूजीलैंड की टीम में मौका मिल सकता है। क्योंकि, भारतीय उपमहाद्वीप में स्पिनरों को मिलने वाली मदद किसी से छुपी नहीं है और इन परिस्थितियों में रचिन ब्लैक कैप्स को काफी सफलता दिला सकते हैं। इसके अलावा वो बतौर बल्लेबाज भी टीम के लिए योगदान देने की क्षमता रखते हैं।

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर

23 साल के रचिन रविंद्र के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अबतक न्यूजीलैंड टीम के लिए 3 टेस्ट, 5 वनडे और 17 टी20 मैच खेलें हैं। बाएं हाथ के खिलाड़ी ने इस दौरान टेस्ट मैच में बतौर बल्लेबाज 73 रन बनाए और साथ ही 3 विकेट झटके हैं।

वहीं, रचिन रविंद्र ने 5 वनडे मैचों में 49 रन बनाने के साथ-साथ 4 विकेट झटके हैं। वहीं, बात करें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की तो यहां रचिन 128 रन बनाते हुए 10 विकेट झटके हैं। उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल मैच सितम्बर 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

तब से ही जब भी कीवी टीम भारतीय उपमहाद्वीप का दौरा करने आई है, रचिन उनकी स्क्वाड का हिस्सा रहे हैं। ऐसे में उनके वर्ल्ड कप 2023 में भी खेलने की काफी अधिक संभावना है।