Hyundai की इस अकेली गाड़ी ने Tata और Maruti की नाक में कर रखा है दम, कम क़ीमत में तगड़े फ़ीचर्स के साथ बनी सबकी फ़ेवरेट

देश में बढ़ते SUV की मांग के बीच एक SUV की बिक्री ने सबको चौंका दिया है। ठीक है, हुंडई क्रेटा मई 2023 में बेस्ट सेलिंग एसयूवी बन गया है, टाटा नेक्सन और मारुति ब्रेजा को पीछे छोड़ते हुए।
 

देश में बढ़ते SUV की मांग के बीच एक SUV की बिक्री ने सबको चौंका दिया है। ठीक है, हुंडई क्रेटा मई 2023 में बेस्ट सेलिंग एसयूवी बन गया है, टाटा नेक्सन और मारुति ब्रेजा को पीछे छोड़ते हुए। लेकिन टाटा नेक्सन इससे कुछ पीछे रही। लेकिन पिछले महीने हुंडई क्रेटा को कई लोगों ने पसंद किया है और इसे खरीदा है।

Hyundai क्रेटा की बिक्री, मई 2023 में 14,449 यूनिट बिकी है। आपको बता दें कि एसयूवी सेगमेंट में यह कंपनी का सर्वश्रेष्ठ SUV है। पिछले महीनों की बिक्री में सर्वोच्च स्थान पर रहना इस बात का संकेत है कि ग्राहक इसे बहुत पसंद कर रहे हैं।

टाटा नेक्सन (Tata Nexon) भी बिक्री में दूसरे स्थान पर है। टाटा नेक्सन ने पिछले महीने 14,423 यूनिट बेचे हैं। जो क्रेटा की तुलना में सिर्फ 26 यूनिट्स कम है। मारुति ब्रेजा (13,398 यूनिट) तीसरे स्थान पर रहा, जबकि टाटा पंच (11,124 यूनिट) चौथे स्थान पर रहा।

Hyundai Creta के स्पेसिफिकेशन्स

हुंडई क्रेटा के मूल मॉडल की कीमत 10.87 लाख रुपये है। टॉप मॉडल 19.20 लाख रुपये में मिलता है। कंपनी ने E, EX, S, S+, SX Executive, SX और SX(O) के सात संस्करणों को बाजार में उतारा है। वहीं इसमें दो इंजन हैं।

उसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (115 PS/144 Nm) और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन (116 PS/250 Nm) हैं। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है। इसके डीजल इंजन के साथ आपको CVT गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है।