जंगल में मस्ती से घास खा रहे भैंसा पर तीन शेरों ने बोल दिया धावा पर मामला पड़ गया उल्टा, ग़ुस्से में भैंसा ने सीखाया ऐसा सबक़ की दुम दबाकर भागते दिखे जंगल के ख़ूँख़ार शिकारी

अपनी असाधारण ताकत और मारक क्षमता के कारण शेर को व्यापक रूप से जंगल में सर्वोच्च शिकारी माना जाता है।
 

अपनी असाधारण ताकत और मारक क्षमता के कारण शेर को व्यापक रूप से जंगल में सर्वोच्च शिकारी माना जाता है। इसके तेज पंजे और शक्तिशाली हमले इसके रास्ते में आने वाले किसी भी प्राणी के लिए घातक साबित हुए हैं। इसकी प्रतिष्ठा के बावजूद, कुछ लोग जंगल के राजा को चुनौती देने की हिम्मत करते हैं, क्योंकि जो लोग ऐसा करने का प्रयास करते हैं,

वे जल्दी से काबू में आ जाते हैं और मारे जाते हैं। बहरहाल, इंटरनेट पर हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो ने दर्शकों को चकित कर दिया, जिसमें तीन शेरों को दिखाया गया है जो अपने संयुक्त प्रयासों के बावजूद एक भी भैंस को हराने में असमर्थ थे।

ट्विटर पर एक वायरल वीडियो में तीन दुर्जेय शेरों को एक तालाब में नहाते हुए एक भैंस को घेरते हुए दिखाया गया है। यह महसूस करने पर कि यह अब इन तीन शीर्ष परभक्षियों की उपस्थिति में है, भैंस गुर्राती है। भैंस की आवाज सुनकर दो शेर तुरंत पीछे हट जाते हैं, फिर भी एक शेर तालाब में अडिग रहता है और भैंस को वश में करने की कोशिश में उसकी पूंछ को अपने जबड़ों में दबा लेता है।

भैंसे ने नहीं मानी हार

विकट चुनौती के बावजूद, भैंस अपने अटूट दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए, शेर की पकड़ से खुद को मुक्त करने के लिए दृढ़ता से प्रयास करती है। घटनास्थल से भागे हुए दो अवलोकनशील शेर, इस तीव्र संघर्ष के गवाह हैं। रोष की लहर से प्रेरित होकर, भैंस अचानक अपना रास्ता बदल लेती है, शेर पर एक दुर्जेय हमला शुरू कर देती है, उसे लगातार हवा में उछालती है। आश्चर्यजनक रूप से, शेर ने उपज देने से इनकार करते हुए, भैंस के प्रत्येक हमले का डटकर सामना किया।

भाग खड़ा हुआ शेर

दोनों पक्षों के बीच लंबे समय तक तकरार बनी रहती है, जिसमें भैंस तालाब के पास शेर को मारकर अपना प्रभुत्व जमा लेती है। अपनी आसन्न हार को भांपते हुए, शेर अंततः मान जाता है और दृश्य से पीछे हट जाता है। इस उल्लेखनीय फुटेज को देखकर, कोई भी उचित रूप से निष्कर्ष निकाल सकता है कि जंगल के राजा को भी अन्य प्राणियों के दायरे से गुजरते समय बाधाओं का सामना करना पड़ता है।