इस SUV से टक्कर लेने के चक्कर में नेक्सन, ब्रेजा, विटारा और स्कॉर्पियो को आई नानी याद, फ़ीचर्स और क़ीमत में बवाल इस गाड़ी के सामने सबका जादू फैल

जून में एक लिस्ट जारी की गई है जो बताती है कि किस SUV को लोगों ने सबसे अधिक खरीदा है। इस लिस्ट के अनुसार, पिछले महीने हुंडई की क्रेटा फिर से सबसे लोकप्रिय SUV रही।
 

जून में एक लिस्ट जारी की गई है जो बताती है कि किस SUV को लोगों ने सबसे अधिक खरीदा है। इस लिस्ट के अनुसार, पिछले महीने हुंडई की क्रेटा फिर से सबसे लोकप्रिय SUV रही। टाटा नेक्सन फिर से पिछड़ गया। इतना ही नहीं, मारुति की लोकप्रिय SUV ब्रेजा भी इससे पीछे रह गई।

टॉप-10 मॉडलों में वेन्यू, पंच, ग्रैंट विटारा, फ्रोंक्स, स्कॉर्पियो और सोनेट भी इससे पीछे रहे। पिछले महीने, क्रेट ने 14,447 यूनिट बिकीं। नेक्सन की 13,827 यूनिट वहीं बिकीं। दोनों के बीच 620 यूनिट की दूरी थी। चलिए पहले जून की शीर्ष 10 SUVs की सूची दिखाते हैं।

मार्च में हुंडई ने क्रेटा एन लाइन का रात का संस्करण पेश किया है। हालाँकि, कंपनी ने ब्राजील में इसे पेश किया है। इस खास एडिशन की सिर्फ 900 यूनिट उपलब्ध होंगी। क्रेटा एन लाइन नाइट एडिशन में आधुनिक ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी शामिल है।

ADAS तकनीक पर आधारित ऑटोपायलट, लेन असिस्टेंट, ऑटोमैटिक ब्रेकिंग और कॉलिजन वार्निंग भी हैं। हुंडई क्रेटा एन लाइन से Night Edition में कुछ बदलाव किए गए हैं। 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, नैचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में 157bhp और 188Nm का टार्क है।

ये फ्लेक्स-फ्यूल इंजन भी सपोर्ट करता है। ये फ्लेक्स-फ्यूल पर 167bhp की पावर और 202Nm का टार्क उत्पादन करने में कैपेबिल हैं। 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से फ्रंट व्हील्स को पावर मिलता है।

ऑल ब्लैक लुक एक्सटीरियर मिलेगा

क्रेटा एन लाइन नाइट एडिशन लगभग क्रेटा एन लाइन 1.0 टर्बो की तरह दिखता है। यह डार्क क्रोम का एक अद्वितीय एन-लाइन बंपर है, जिसमें फ्रंट ग्रिल, डबल एग्जॉस्ट, साइड स्कर्ट और स्पॉइलर हैं।

रात के संस्करण को आसानी से अलग कर सकते हैं। यह संस्करण पूरी तरह से काले रंग में दिखाई देगा। इसमें एलईडी फ्लैश लाइटिंग सिस्टम और एकमात्र 18-इंच ब्लैक फिनिश्ड व्हील्स शामिल हैं। 

लेवल-2 ADAS भी उपलब्ध होगा

उसकी विशेषताओं में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, क्रूज कंट्रोल और मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं। इसमें लेवल-2 ADAS और प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम भी है। अभी तक कोई जानकारी नहीं है कि इसे भारत समेत अन्य देशों में शुरू किया जाएगा या नहीं।