बाजार में तरबूज की बिक्री बढ़ाने के लिए बंदे ने लगाया गजब जुगाड़, हरकत को देख तो लोगों ने जमकर लिए मजे

जीवन में स्थिरता और आर्थिक सुरक्षा के लिए नौकरी या व्यापार करना अनिवार्य होता है। कुछ लोग बड़ी कंपनियों में उच्च पदों पर काम करते हैं, जबकि कुछ लोग उद्यमिता की राह चुनते हैं।
 

जीवन में स्थिरता और आर्थिक सुरक्षा के लिए नौकरी या व्यापार करना अनिवार्य होता है। कुछ लोग बड़ी कंपनियों में उच्च पदों पर काम करते हैं, जबकि कुछ लोग उद्यमिता की राह चुनते हैं। उद्यमिता का चुनाव करने वालों को बाजार में बने रहने के लिए चतुराई और कौशल की जरूरत होती है।

क्योंकि बाजार में टिके रहना और लाभ कमाना कई बार कठिन साबित हो सकता है। इस तरह के वीडियो न केवल मनोरंजन का साधन होते हैं बल्कि ये व्यापारिक जगत में नई तकनीक और जुगाड़ की भी प्रेरणा देते हैं।

ये भी पढ़िए :- पैनकार्ड में जानकारी गलत अपडेट हो गई है तो जल्दी करवा ले ठीक, वरना अटक सकते है ये काम

सोशल मीडिया पर वायरल एक अनोखा वीडियो

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें एक व्यक्ति बाजार में टिके रहने के लिए एक अनोखी रणनीति अपनाते हुए दिखाई दिया। वीडियो में वह व्यक्ति एक ठेली पर जाता है जहाँ 'एक तरबूजा एक रुपये में' लिखा होता है। वह तरबूज का एक टुकड़ा चखता है, फिर उसे रुपये देकर पैक करने के लिए कहता है।

लेकिन जब ठेली वाला 100 रुपये मांगता है, तो वह आश्चर्यचकित होता है और फिर सही से पढ़ने पर उसे पता चलता है कि वहां लिखा था 'एक तजुर्बा 1 रुपये में'। इस वीडियो को लोगों ने खूब सराहा और यह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

ये भी पढ़िए :- हिमाचल के इन 2 हिल स्टेशन के सामने तो शिमला मनाली भी है फेल, देश ही नही बल्कि विदेशों से भी आते है खूब लोग

लोगों की प्रतिक्रियाएँ

इस वीडियो को mokush555 नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया और यह बहुत जल्दी प्रसिद्ध हो गया। वीडियो को अब तक लगभग 4 लाख 74 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। लोगों ने इस पर विविध प्रतिक्रियाएं दीं।

कुछ ने इसे मार्केटिंग की अद्भुत रणनीति बताया तो कुछ ने मजाकिया टिप्पणियाँ कीं। एक यूजर ने लिखा, "मैंने भी पहली बार में इसे तरबूजा ही पढ़ा था"। एक अन्य ने टिप्पणी की, "मिल गया तजुर्बा एक रुपये में, अब ध्यान से पढ़ेगा"।