चालबाज दुकानदार ने खुल्ले पैसे देने की जगह पकड़ा दी टॉफियां, फिर खरीददार ने सिखाया ऐसा सबकी की मरते दम तक नही भूलेगा दुकानदार

जब भी किसी दुकान पर सामान खरीदने जाइए अगर आखिर में एक ₹2 बचते हैं तो दुकानदार की ओर से वो कभी वापस नहीं मिलते. ये अनुभव अमूमन हर उस शख्स का होगा जिसने राशन या किसी मेडिकल शॉप या उस जैसी ही किसी और दुकान से खरीदारी की होगी.
 

जब भी किसी दुकान पर सामान खरीदने जाइए अगर आखिर में एक ₹2 बचते हैं तो दुकानदार की ओर से वो कभी वापस नहीं मिलते. ये अनुभव अमूमन हर उस शख्स का होगा जिसने राशन या किसी मेडिकल शॉप या उस जैसी ही किसी और दुकान से खरीदारी की होगी.

एक एक कर ,1 ₹2 से लेकर ₹5 का हिसाब मिलना बंद हो जाता है. क्योंकि दुकानदार उन पैसों को लौटाने की बजाए उसके बदले सामान पकड़ाकर अपना ही मुनाफा करने में लगे रहते हैं. मसलन अक्सर ये आपको 1, ₹2 के खुले पैसों के बदले हाथ में थमा देते हैं टॉफी या चॉकलेट.

ये भी पढिए :- भारत में लड़कियों के ज़बान हो जाने पर जल्दी शादी करने का क्यों होता है प्रेसर, वजह जानकर आपको भी नही होगा विश्वास

इसे लेकर एक ऐसा वीडियो बनाया गया, जिसे देख आपको भी आएगा कमाल का आइडिया. इंस्टाग्राम अकाउंट rohit_patel6620 पर शेयर एक वीडियो में उन दुकानदारों को करारा जवाब मिलता नज़र आया, जो हर बार छुट्टे पैसे वापस करने के बदले में पकड़ा देते हैं टॉफी. वीडियो में एक शख्स ऐसे दुकानदारों को मजेदार सबक सीखाता नजर आया. वीडियो को 48 हज़ार से ज्यादा लाइक्स मिले.

दुकानदार की दुकानदारी से आजिज आया शख्स

वायरल वीडियो में एक शख्स दुकान पर दूध लेने पहुंचता है, 20रुपए के नोट देकर 17 का दूध लेता है, लेकिन ₹3 का चेंज वापस देने के बजाय दुकानदार ने पकड़ा दी टॉफी. अगले दिन ₹15 की चायपत्ती खरीदी 20 का नोट पकड़ाया, लेकिन ₹5 वापस करने की बजाय दुकानदार ने फिर पकड़ा दी टॉफी.

ये भी पढिए :- टाइम रहते इन 4 आदतों वाली महिलाओं से बना ले दूरी, वरना ज़िंदगी में बर्बादी और बदनामी होगी एकसाथ

फिर मैगी खरीदने के दौरान भी यही हुआ कि पैसे देने के बाद दुकानदार ने ये कहकर फिर टॉफी पकड़ा दी कि भाई खुले पैसे नहीं है. बार बार छुट्टे पैसे वापस ना करने का ये बहाना और बदले में टॉफ़ी से शख्स इस कदर आजिज आ गया उसने दुकानदार को बढ़िया सबक सिखाने का प्लान बना डाला.

गजब की तरकीब से दुकानदार को सिखाया सबक

दुकानदार को सबक सिखाने के लिए ग्राहक ने एक तरकीब निकाली और जिसके तहत दूध लेने गया शख्स ₹17 देने के बजाए अपने पॉकेट से ढेर सारी टॉफी निकालकर दुकानदार के सामने रख देता है और उसी के अंदाज में जवाब देता है भाई खुले पैसे नहीं है. ग्राहक से ये करारा जवाब पाकर दुकानदार दंग रह गया लेकिन वीडियो देखने वालों को ये तरकीब बेहद पसंद आई.

ये भी पढिए :- शादीशुदा ज़िंदगी में दिखे ये 5 इशारे तो डिवोर्स होने की आ सकती है नौबत, टाइम रहते इन बातों पर कर ले गौर

कैप्शन में भी लिखा है- ‘इसकी तो बैंड बजानी पड़ेगी’. असल में दो तीन और ₹5 एक बार में तो कम लगते हैं लेकिन धीरे धीरे दुकानदार हमसे अच्छी खासी कमाई कर ले जाते हैं और हमें होता है सिर्फ नुकसान. वीडियो बेहद मजेदार है जिसे 48 हज़ार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है.