बहुत जल्दी Hyundai Creta और Kia Seltos की हवा होने वाली है टाइट, जल्द ही मार्केट में एंट्री करेगी ये 3 नई SUV गाड़ियां

Hyundai Motor India Limited ने हाल ही में अपने लोकप्रिय वाहन, 2023 Hyundai Creta का नवीनतम संस्करण पेश किया है, जिसमें बेहतर सुरक्षा सुविधाएँ हैं।
 

Hyundai Motor India Limited ने हाल ही में अपने लोकप्रिय वाहन, 2023 Hyundai Creta का नवीनतम संस्करण पेश किया है, जिसमें बेहतर सुरक्षा सुविधाएँ हैं। विशेष रूप से, क्रेटा के सभी मॉडल अब छह एयरबैग से सुसज्जित हैं, जो कार के सुरक्षा मानकों को बढ़ाते हैं।

हालांकि यह निश्चित रूप से एक स्वागत योग्य विकास है, यह ध्यान देने योग्य है कि नए क्रेटा मॉडल की कीमतें भी 10.84 लाख रुपये से शुरू हो गई हैं। फिर भी, यह स्पष्ट है कि अपनी बेहतर सुविधाओं और समग्र प्रदर्शन की बदौलत क्रेटा का बाजार में दबदबा कायम है।

लुक और डिज़ाइन में Hyundai Creta मचा रही धमाल

अपकमिंग Hyundai Creta अपने प्रभावशाली और प्रभावशाली डिजाइन से प्रभावित करने के लिए तैयार है। यह कार कॉम्पैक्ट एसयूवी के दीवानों के बीच एक शीर्ष पसंद रही है, और अब यह एक नए नए रूप और कई अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाओं के साथ वापस आ गई है।

2023 हुंडई क्रेटा एक उच्च मूल्य टैग के साथ आता है, जिसकी कीमत अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 45,000 रुपये अधिक है। कीमत में वृद्धि के बावजूद, जनता इस वाहन के संशोधित डिजाइन से मुग्ध है।

Creta के Facelift मॉडल का इंतजार अभी बाकि है

Hyundai Creta की आगामी रिलीज़ उपभोक्ताओं के बीच बेहद लोकप्रिय होने की उम्मीद है। जबकि फेसलिफ्ट वर्जन का बेसब्री से इंतजार करने वालों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है, कंपनी ने पहले ही 2023 मॉडल लॉन्च कर दिया है।

जिसमें बेहतर सुरक्षा फीचर्स और दो इंजन विकल्प हैं। विशेष रूप से, 2023 क्रेटा के सभी मॉडल अब छह एयरबैग से लैस होंगे। हुंडई क्रेटा ड्राइवरों और यात्रियों के लिए समान रूप से कई सुविधाएं प्रदान करती है।

New Hyundai Creta के दमदार सेफ्टी फीचर्स

2023 हुंडई क्रेटा में 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट, ऑल डिस्क ब्रेक्स, 60:40 स्प्लिट रियर सीट्स और इसके सभी वेरिएंट्स में ISOFIX जैसे उन्नत सुरक्षा उपायों सहित कई नई सुविधाएँ शामिल हैं। उम्मीद की जाती है कि ये प्रभावशाली सुरक्षा विशेषताएं Hyundai Creta को सड़क पर सबसे सुरक्षित वाहनों में से एक बना देंगी।

एडवांस टेक्नोलॉजी वाला तगड़ा इंजन

Hyundai Creta के नवीनतम संस्करण ने काफी सनसनी पैदा कर दी है। वाहन में अब दो इंजन विकल्प हैं - एक 1.5 लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और एक 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन - दोनों उन्नत आइडल स्टार्ट / स्टॉप तकनीक से लैस हैं।

ये इंजन अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली हैं और प्रभावशाली टॉर्क प्रदान करते हैं। ड्राइवर 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड iMT, CVT, और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर सहित विभिन्न प्रकार के ट्रांसमिशन विकल्पों में से चुन सकते हैं। कुल मिलाकर Hyundai Creta के इंजन को काफी दमदार बनाया गया है.

नई Hyundai Creta के पेट्रोल और डीजल इंजन की कीमत

नवीनतम Hyundai Creta मॉडल हाल ही में जारी किया गया है और पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट की कीमतों में महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है। पेट्रोल मॉडल की कीमत अब 10.84 लाख रुपये से लेकर 18.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

जबकि डीजल मॉडल की कीमत 11.89 लाख रुपये से बढ़कर 19.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है। इसका मतलब है कि सभी पेट्रोल वेरिएंट 20,000 रुपये और डीजल वेरिएंट 45,000 रुपये महंगे हो गए हैं। Hyundai Creta में इंजन को मजबूत और मजबूत बनाया गया है।