माधुरी दीक्षित के साथ फ़िल्म में रोमांटिक सीन करते वक्त खुद से कंट्रोल खो बैठे थे विनोद खन्ना, इस हरकत के बाद तो माधुरी ने विनोद खन्ना के साथ क़भी नही किया काम, देके पूरा रोमेंटिक सीन

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित 50 साल की उम्र में भी इंडस्ट्री पर अपना दबदबा कायम रखे हुए हैं। वह बड़े पर्दे से लेकर ओटीटी तक कई प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहती हैं। 
 

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित 50 साल की उम्र में भी इंडस्ट्री पर अपना दबदबा कायम रखे हुए हैं। वह बड़े पर्दे से लेकर ओटीटी तक कई प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहती हैं और सोशल मीडिया पर उनकी व्यापक फॉलोइंग है।

माधुरी दीक्षित के उल्लेखनीय अभिनय कौशल और मंत्रमुग्ध कर देने वाले नृत्य ने उन्हें कई प्रशंसकों के दिलों में एक विशेष स्थान अर्जित किया है, जिससे उन्हें उद्योग में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति बना दिया गया है। पिछले कुछ वर्षों में उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई है।

वह एक प्यारी शख्सियत बनी हुई हैं, जिसे कई लोग पसंद करते हैं। माधुरी दीक्षित को कई वर्षों के बॉलीवुड में अपने शानदार करियर के दौरान अभिनेताओं की एक विशाल श्रृंखला के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है। अपने हर एक सह-कलाकार के साथ उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री बस लुभावना है।

अपने असाधारण अभिनय कौशल के साथ अपने किरदारों को जीवंत करने की उनमें एक आदत है। दर्शकों और समीक्षकों ने समान रूप से उनके प्रदर्शन और विभिन्न अभिनेताओं के साथ उनकी जोड़ी के लिए उनकी प्रशंसा की है।

हालाँकि, माधुरी दीक्षित के जीवन का एक दिलचस्प पहलू है जो बहुत से लोगों के लिए अपेक्षाकृत अज्ञात है, और हम इस पर कुछ प्रकाश डालने वाले हैं।

रिकॉर्ड हुआ सबसे लम्बा किसिंग सीन

माधुरी दीक्षित हाल ही में एक खास घटना की वजह से मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई हैं। गौरतलब है कि दीक्षित ने 1988 में दयावान फिल्म से फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने विनोद खन्ना के साथ स्क्रीन साझा की।

फिल्म के लोकप्रिय गीत 'आज फिर तुम पर प्यार आया है' में दोनों अभिनेताओं के बीच कुछ बोल्ड दृश्य दिखाए गए, जैसा कि फिल्म में अन्य अंतरंग दृश्यों में किया गया था। इन दृश्यों ने उस समय काफी विवाद खड़ा किया था।

फिल्म 'दयावान' का वह दृश्य जिसमें दो कलाकार 'आज फिर तुम पर प्यार आया है' गाने के दौरान किसिंग सीक्वेंस करते हैं, अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हुआ। इस दृश्य का फिल्मांकन लंबा था, और विनोद खन्ना पर निर्देशक द्वारा दृश्य काट देने के बाद भी

अपने सह-कलाकार को चूमना जारी रखने का आरोप लगाया गया था। मीडिया की रिपोर्टों से पता चलता है कि माधुरी दीक्षित इस दृश्य को फिल्माने के लिए बेहद उत्सुक थीं, जबकि विनोद खन्ना बार-बार दृश्य पूरा करने के बाद भी रीटेक का अनुरोध करते थे।

दूसरी एक्ट्रेसस ने विनोद खन्ना साथ काम करने से किया इंकार

विनोद खन्ना के व्यवहार का बॉलीवुड में उनकी प्रतिष्ठा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा। उनकी इस हरकत से कई अभिनेत्रियां उनके साथ काम करने से डरती थीं। नतीजतन, वे उससे पूरी तरह से बचने लगे। यह बताया गया कि माधुरी दीक्षित, जो खन्ना से काफी छोटी थीं।

उनके विवादास्पद व्यवहार के कारण उनके साथ काम नहीं करना चाहती थीं। कई लोगों का मानना ​​है कि दोनों के बीच उम्र का अंतर खन्ना के आसपास के विवाद के लिए एक योगदान कारक था। मीडिया द्वारा प्रस्तुत जानकारी के अनुसार, एक विशेष दृश्य को फिल्म के समाप्त होने के बाद बाहर करने की दलील दी गई थी।

हालांकि, निर्देशक फिरोज खान ने अनुरोध की अवहेलना की और उन्हें एक करोड़ की अच्छी खासी रिश्वत की पेशकश भी की गई। अभिनेता विनोद खन्ना की बात करें तो उनका 2017 में कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया था। इसके बावजूद, उन्होंने जिस गाने में परफॉर्म किया वह विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बेहद लोकप्रिय बना हुआ है।