Weather Update: अगले 24 घंटों में देश के इन हिस्सों में जमकर बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने देश के इन ज़िलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने कहा कि गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, बुलंदशहर, हापुड, बिजनौर और संभल सहित कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।
 

मौसम विभाग ने कहा कि गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, बुलंदशहर, हापुड, बिजनौर और संभल सहित कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। डॉ. एन सुभाष, मौसम विज्ञानी, ने कहा कि आज दिल्ली एनसीआर में भी हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन हरियाणा, पंजाब और यूपी में भारी बारिश की संभावना है।

पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी बारिश की आशंकामौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान बताया है। इससे लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश होने की आशंका जताई है। वहीं आज सुबह मेरठ और आसपास के जिलों में हल्की बारिश हुई है।

 आज बादल आसमान में हैं। हवा की रफ्तार अब 15 किमी/घंटा भी है। सोमवार को डॉ. सुभाष, मौसम वैज्ञानी, ने कहा कि शायद हल्की बारिश होगी। लेकिन अगले 24 घंटे में उत्तरी राज्य में भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि पूर्वी प्रदेश में भारी बारिश के चलते यलो अलर्ट जारी किया गया है। कल मंगलवार को पूर्वी यूपी में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

रात से सुबह तक बारिश का दौर

शुक्रवार रात उत्तरी यूपी एनसीआर के कई जिलों में भारी बारिश हुई। शनिवार सुबह तक बारिश हुई। दिन में भी कई बार छोटी-छोटी बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज सोमवार को भी दिन में कुछ बारिश की संभावना बताई है। आज मेरठ में सबसे अधिक 32.8 डिग्री सेल्सियस का तापमान है। जबकि सबसे कम 25.8 डिग्री सेल्सियस का तापमान था। हवा 80 से 95 प्रतिशत नम है।