भूखे सांप ने अचानक से छिपकली को दबोचा तो छिपकली की दोस्त ने संभाला मोर्चा, कुछ ही पलों में ज़हरीले सांप को सीखाया ऐसा सबक़ की दुम दबाकर भाग गया शिकारी

सच्चा दोस्त वही होता है, जो बुरे समय में दोस्त आपके साथ रहते हैं। दुख में भी आपका हाथ छोड़कर नहीं जाएगा अगर आप खुशी में भी साथ हैं। इंसानों और जानवरों में भी ऐसी भाईचारे की भावना दिखाई देती है।
 

सच्चा दोस्त वही होता है, जो बुरे समय में दोस्त आपके साथ रहते हैं। दुख में भी आपका हाथ छोड़कर नहीं जाएगा अगर आप खुशी में भी साथ हैं। इंसानों और जानवरों में भी ऐसी भाईचारे की भावना दिखाई देती है। हालाँकि, दो जीवों की असली दोस्ती का ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आपने दोस्तों को एक-दूसरे के लिए कुछ भी करते हुए देखा होगा, लेकिन जानवरों में ऐसा प्यार और दोस्ती देखना बहुत अजीब होगा। आपने पहले भी जीवों को लड़ते देखा होगा, लेकिन आज वायरल हो रहे वीडियो में दोस्ती का उदाहरण है।

छिपकली फंसी सांप के चंगुल में

वायरल हो रहे वीडियो में एक सांप ने दीवार पर छिपकली को अपने शिकंजे में बाँध रखा है। वह अपनी जान बचाने की कोशिश करते हुए छिपकली को धीरे-धीरे निगलने के लिए तैयार है।

ठीक उसी समय, छिपकली का साथी वहां आ जाता है और बहुत क्रोधित होकर सांप को मार डालता है। इस वीडियो को देखकर आप रोंगटे खड़े हो जाएंगे क्योंकि छिपकली का साथी उसे छुड़ाने के लिए क्या कर रहा है।

लोगों ने कहा- दोस्ती हो तो ऐसी

इंस्टाग्राम पर @ivan_starykh_ नामक अकाउंट से सांप और छिपकली की लड़ाई का वीडियो शेयर किया गया है। यूजर कहते हैं कि कंबोडिया के अंकोर मंदिर का वीडियो है। जहां सांप और गेकोज लड़ते हुए दिखाई देते थे।

बता दें 26 मई को अपलोड हुए वीडियो पर अब तक 72,000 लोगों ने पसंद किया है और 11 लाख से अधिक लोगों ने देखा है। वीडियो पर कमेंट करते हुए लोगों ने दोनों छिपकलियों की दोस्ती की प्रशंसा की है।