जाने गर्लफ़्रेंड को सामने देखते ही लड़कों की क्यों हो जाती है हवा टाइट, नई रिसर्च में आ गया सारा सच सामने

अक्सर कहा जाता है कि कोई भी व्यक्ति लड़कियों से मुकाबला नहीं जीत सकता, तो भगवान भी क्यों नहीं?
 

अक्सर कहा जाता है कि कोई भी व्यक्ति लड़कियों से मुकाबला नहीं जीत सकता, तो भगवान भी क्यों नहीं? लड़का यह भी शिकायत करता रहता है कि वह अपनी प्रेमिका से कभी नहीं जीत पाता। लेकिन ऐसा नहीं है कि लड़के जीत नहीं सकते;

बल्कि लड़कियां उन्हें जीतने नहीं देती हैं, क्योंकि उनके पास ऐसे हथियार हैं कि उन्हें हार माननी पड़ती है। लड़कियां चालाकी से अपने प्रेमी को झुकने के लिए मजबूर करती हैं। वह आपसे प्यार नहीं करती; यह सिर्फ एक आदत है। तो चलिए जानते हैं कि लड़के अक्सर बहस में हार जाते हैं।

1.झगड़े की वजह सिर्फ आप

जब आप दोनों के बीच लड़ाई होती है, लड़कियां कहती हैं कि आप ही इस लड़ाई का कारण हैं। और अगर आपने इस दौरान गलती से भी उनसे ऊंची आवाज में बात की, तो आपका कल्याण निश्चित है। क्योंकि अगर आप ऊंची आवाज में बात करते हैं तो आपकी पार्टनर आपसे बात करना बिल्कुल पसंद नहीं करेगी। अब आप इस एक पंक्ति को सुनते ही घुटने टेक देंगे।

2.ब्वॉयफ्रेंड की गलतियां

रिलेशनशिप में एक समय ऐसा जरूर आता है, जब आपकी गर्लफ्रैंड आपकी गलतियां गिनाने से बिल्कुल पीछे नहीं हटती है। हर चीज में आपको वो ब्लैम करने लगती हैं। ऐसे हालात में आप कुछ न बोलना ही जरूरी और आसान समझते हैं, क्योंकि आपको मालूम है कि अगर बोले तो मामला बढ़ सकता है, ऐसे में इस स्थिति में भी लड़कियां लड़को हराने में सफल हो जाती हैं। इस तरह से लड़के बहस में घुटने टेक देना ही जरूरी और अच्छा समझते हैं।

3.लड़कियों के आँंसू

लड़कियां जल्दी रोती हैं। यही कारण है कि ये हथियार लड़के के सामने बेहतर काम करते हैं। जब भी आप अपनी प्रेमिका से कुछ कहने लगते हैं, तो वह रोने लगती है, जिससे लड़का अपनी प्रेमिका को रोते देखकर सब भूल जाता है। यानी इस तरह भी लड़कियां अपने प्रेमी को अपने सामने हथियार डालने के लिए राजी कर लेती हैं, जिसमें लड़कियां हमेशा विजयी होती हैं।

4.इमोशनल होना

फिल्में या असली जीवन के भाव हमेशा सही निशाने पर लगते हैं। लड़कियों से अधिक भावुक और ब्लैकमेलर कोई नहीं हो सकता। लड़कियां अपने पार्टनर को भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने लगती हैं जब उन्हें लगता है कि बहस उनके नियंत्रण से बाहर निकलने लगी है। लड़कियों का यह हथियार ऐसे भी उनके प्रेमी पर काम करता है। और इस तरह, लड़कियां अपने प्रेमी को हर समय हार नहीं मानती हैं।

5.दोस्त करती हैं शिकायत

जब भी आपकी गर्लफ्रैंड आपके दोस्तो से आपकी शिकायत करती है, तब भी आप उसके सामने अपने घुटने टेक देते हैं, क्योंकि न तो आप अपने दोस्त को कुछ कह सकते हैं और न ही दोस्तों के सामने अपनी गर्लफ्रैंड को कह सकते हैं, क्योंकि ऐसा किया तो आप दोनों ही तरफ से बुरे फंस जाएंगे ऐसे हालात में आपको चुप रहना ही शोभा देता है।